• Hindi News
  • Breaking News
  • DMK Candidates List 2019 for Lok Sabha Chunav 2019, DMK Candidates List Announced, Lok Sabha Election

Lok Sabha Election 2019/ DMK ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट; कनिमोझी तूतीकोरिन से और ए. राजा नीलगिरी से लड़ेंगे लोकसभा 2019 चुनाव

Dainikbhaskar.com

Mar 18, 2019, 08:06 PM IST

DMK Candidates List 2019/डीएमके (DMK) ने लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए भी अपनी सूची जारी कर दी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझ पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझ

चेन्नई. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तमिलनाडु में भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। डीएमके (DMK) ने लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए भी अपनी सूची जारी कर दी है। खास बात ये है कि इस बार भी नेताओं के बेटे-बेटियों या रिश्तेदारों को ही ज्यादा तवज्जो दी गई है। कनिमोझी पहली बार सीधा चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्हें तूतीकोरिन सीट से टिकट दिया गया है। ए. राजा को नीलगिरी से टिकट दिया गया है। डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरईनुरुगन के बेटे कधीर आनंद, पूर्व मंत्री वीरास्वामी के बेटे कलानिधी वीरास्वामी और सीनियर लीडर पोनमुदी के बेटे गौतम सिगामणी को भी टिकट दिया गया है।

कनिमोझी का पहला सीधा मुकाबला
पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझी अब तक राज्यसभा सांसद ही रही हैं। वो पहली बार लोकसभा चुनाव में सीधा मुकाबला करेंगी। तूतीकोरिन से वो चुनाव लड़ने जा रही हैं। खास बात ये है कि यहां उनका सीधा मुकाबला बीजेपी राज्य इकाई की अध्यक्ष तामिलसाई सौंदर्यराजन से होगा। कनिमोझी के लिए ये चुनाव जीतना इसलिए आसान नहीं होगा क्योंकि तामिलसाई का यहां जबरदस्त प्रभाव माना जाता है। करुणानिधी की वंशज होने का फायदा छोड़ दें तो कनिमोझी का यहां जमीन पर कोई खास असर नहीं है। जबकि तामिलसाई लंबे वक्त से यहां सक्रिय हैं।

कांग्रेस से गठबंधन
डीएमके की लिस्ट में कनिमोझी के अलावा टी. थंगप्पनडियन ही महिला उम्मीदवार हैं। खास बात ये भी है कि डीएमके और कांग्रेस साथ चुनाव लड़ रही हैं। बता दें कि एआईएडीएमके पहले ही 39 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। आठ सीटों पर डीएमके और एआईएडीएमके के बीच सीधी टक्कर है। एआईएडीएमके और भाजपा का गठबंधन काफी बड़ा है और इसमें छोटे क्षेत्रीय दलों को भी शामिल किया गया है। कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा और एआईएडीमके ने डीएमके और कांग्रेस के गठबंधन को बेअसर करने के लिए छोटे दलों को जोड़ने की रणनीति बनाई है।

X
पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझपूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझ
COMMENT