--Advertisement--

Happy Birthday Dharmendra: 83 साल के हुए धर्मेंद्र; हेमा मालिनी से शादी के लिए बन गए थे दिलावर

Dharmendra Birth Day: बॉलीवुड के गरम धरम यानी धर्मेंद्र का आज 83वां जन्मदिन (Happy Birth Day Dharmendra) है।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 11:34 AM IST
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक

मुंबई. बॉलीवुड के गरम धरम यानी धर्मेंद्र का आज 83वां जन्मदिन (Happy Birth Day Dharmendra) है। इस मौके पर उनको (Dharmendra Birth Day) बॉलीवुड और उनके चाहने वालों ने शुभकामनाएं दी हैं। पंजाब के एक छोटे से गांव से मुंबई और बॉलीवुड का सफर इस ‘ही मैन’ के लिए कभी आसान नहीं रहा। धर्मेंद्र संघर्ष के उन दिनों को याद करके आज भी भावुक हो जाते हैं। उन्हें बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरो में से एक माना जाता है। कई फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाईं। एक वक्त जबकि राजेश खन्ना और अमिताभ लोगों के दिलों पर छाए हुए थे तब भी धर्मेंद्र की जबरदस्त फैन फालोइंग थी।

हेमा मालिनी से शादी के लिए बदल लिया था मजहब
धर्मेंद्र का नाम कई हीरोइनों के साथ जुड़ा। एक वक्त था जब मीना कुमारी के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया। लेकिन, शादीशुदा धर्मेंद्र का दिल आया ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी पर। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को प्रपोज तो 1976 में ही कर दिया था, लेकिन ड्रीम गर्ल ने उस वक्त इसे स्वीकार नहीं किया। फिर 1978 में हेमा के पिताजी का देहांत हो गया। हेमा उस वक्त बेहद तनाव से गुजर रही थीं। धर्मेंद्र तब ढाल बनकर उनके साथ खड़े रहे। उनके दुख को साझा किया। हेमा ने उनका प्यार स्वीकार किया और 1979 में दोनों ने शादी कर ली। इसके लिए धर्मेंद्र ने धर्म भी बदला। अपना नाम उन्होंने दिलावर कर लिया था।

हेमा के साथ फिल्मी सफर
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक दर्जन से ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी। इस जोड़ी का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था। डायरेक्टर्स भी अपनी फिल्मों में ज्यादा से ज्यादा इस जोड़ी को ही कास्ट करना चाहते थे। 'तुम हंसी मैं जवां' इन दोनों की साथ में पहली मूवी थी, जो 1970 में आई थी। इसके बाद नया जमाना, शराफत, सीता और गीता, राजा रानी, पत्थर और पायल, जुगनू, प्रतिज्ञा, बारूद, चरस, ड्रीम गर्ल, शोले, द बर्निंग ट्रेन, नसीब, आस-पास, रजिया सुल्तान शामिल हैं। दर्शकों का आज भी इस जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर एक बार रोमांस करते हुए देखने का इंतजार है।

X
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एकधर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..