• Hindi News
  • Breaking News
  • Happy lohri 2019 whatsapp status and Happy lohri 2019 quotes in Hindi put lohri 2019 facebook status
--Advertisement--

Happy lohri 2019 whatsapp status/ लोहड़ी पर ये रखें अपना व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस, अपनों को भेजें ये शुभकामनाओं भरे Quotes

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 09:40 AM IST

Lohri Whatsapp Status:धूमधाम से मनाया जाएगा लोहड़ी का पर्व

लोहड़ी पर ये रखें अपना व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस, अपनों को भेजें ये शुभकामनाओं भरे Quotes लोहड़ी पर ये रखें अपना व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस, अपनों को भेजें ये शुभकामनाओं भरे Quotes

Happy lohri 2019 whatsapp status/ लोहड़ी का पर्व बेहद ही खास है क्योंकि लोहड़ी (Lohri) महज़ एक त्यौहार भर नहीं है बल्कि ये इशारा है खुशहाली और समृद्धि का। यूं तो ये पर्व पूरे उत्तर भारत में ही मनाया जाता है। लेकिन इस पर्व की रौनक देखनी है तो पंजाब और हरियाणा से बेहतर दूसरी जगह नही। इन राज्यों में खासतौर से ये पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है जिसकी तैयारियां कई दिनों पहले ही शुरू हो जाती है। लोग लोहड़ी की शॉपिंग करते हैं, नए कपडे़,ब्याही बेटियों के ससुराल खास सामान भेजा जाता है...और भी ना जाने क्या-क्या...मानो रौनक सी लग जाती है। दूसरे राज्यों और विदेशों में रहने वाले लोग भी लोहड़ी पर घर आ जाते हैं अपनों के बीच ही देसी अंदाज़ में मनाया जाता है ये पर्व। वही लोहड़ी पर अपनों को खास शुभकामनाओं से भरे Quotes और Greetings भेजने का चलन भी आजकल खूब है। सुंदर-सुंदर क्रिएटिव बनाकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दी जाती है। तो वही लोग अपने व्हाट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) या फिर फेसबुक स्टेटस (Facebook Status) पर भी लोहड़ी की शुभकामनाएं देते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही शुभकामना भरे संदेश और कोट्स दे रहे हैं जो आप भी सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर कर सकते हैं।

रात को होता है लोहड़ी का जश्न
लोहड़ी का पर्व खासतौर से शाम को दिन ढलने के बाद ही होता है। लोग अग्नि के चारों ओर इक्ठ्‌ठा होते हैं, पहली नई फसल की आहूति इस अग्नि में दी जाती है। महिलाएं पारंपरिक लोक गीत गाती हैं और जमकर होता है गिद्दा और भांगड़ा।

लोहड़ी का पर्व बेहद ही खास है क्योंकि लोहड़ी (Lohri) महज़ एक त्यौहार भर नहीं है बल्कि ये इशारा है खुशहाली और समृद्धि का। यूं तो ये पर्व पूरे उत्तर भारत में ही मनाया जाता है। लेकिन इस पर्व की रौनक देखनी है तो पंजाब और हरियाणा से बेहतर दूसरी जगह नही। लोहड़ी का पर्व बेहद ही खास है क्योंकि लोहड़ी (Lohri) महज़ एक त्यौहार भर नहीं है बल्कि ये इशारा है खुशहाली और समृद्धि का। यूं तो ये पर्व पूरे उत्तर भारत में ही मनाया जाता है। लेकिन इस पर्व की रौनक देखनी है तो पंजाब और हरियाणा से बेहतर दूसरी जगह नही।
लोहड़ी पर अपनों को खास शुभकामनाओं से भरे Quotes और Greetings भेजने का चलन भी आजकल खूब है। सुंदर-सुंदर क्रिएटिव बनाकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दी जाती है। लोहड़ी पर अपनों को खास शुभकामनाओं से भरे Quotes और Greetings भेजने का चलन भी आजकल खूब है। सुंदर-सुंदर क्रिएटिव बनाकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दी जाती है।
X
लोहड़ी पर ये रखें अपना व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस, अपनों को भेजें ये शुभकामनाओं भरे Quotesलोहड़ी पर ये रखें अपना व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस, अपनों को भेजें ये शुभकामनाओं भरे Quotes
लोहड़ी का पर्व बेहद ही खास है क्योंकि लोहड़ी (Lohri) महज़ एक त्यौहार भर नहीं है बल्कि ये इशारा है खुशहाली और समृद्धि का। यूं तो ये पर्व पूरे उत्तर भारत में ही मनाया जाता है। लेकिन इस पर्व की रौनक देखनी है तो पंजाब और हरियाणा से बेहतर दूसरी जगह नही।लोहड़ी का पर्व बेहद ही खास है क्योंकि लोहड़ी (Lohri) महज़ एक त्यौहार भर नहीं है बल्कि ये इशारा है खुशहाली और समृद्धि का। यूं तो ये पर्व पूरे उत्तर भारत में ही मनाया जाता है। लेकिन इस पर्व की रौनक देखनी है तो पंजाब और हरियाणा से बेहतर दूसरी जगह नही।
लोहड़ी पर अपनों को खास शुभकामनाओं से भरे Quotes और Greetings भेजने का चलन भी आजकल खूब है। सुंदर-सुंदर क्रिएटिव बनाकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दी जाती है।लोहड़ी पर अपनों को खास शुभकामनाओं से भरे Quotes और Greetings भेजने का चलन भी आजकल खूब है। सुंदर-सुंदर क्रिएटिव बनाकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दी जाती है।
Astrology

Recommended

Click to listen..