• Hindi News
  • Breaking News
  • Holi 2019, Holi Special Train 2019 Ticket at irctc.co.in, IRCTC Account Login to Book Ticket, Holi Festival
विज्ञापन

होली स्पेशल ट्रेन की पूरी जानकारी मिलेगी यहां, irctc.co.in पर बुक करा सकते हैं टिकट

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2019, 11:23 AM IST

IRCTC News: जानें कब -कब, कहां से कहां तक चल रही है होली स्पेशल ट्रेन

होली स्पेशल ट्रेन 2019 होली स्पेशल ट्रेन 2019
  • comment

नई दिल्ली. होली आ गई है। आज होलिका दहन के बाद कल रंगों से खेला जाएगा। लिहाज़ा दूसरे राज्यों में रहने वाले ज्यादातर लोग अपने घर पहुंच चुके हैं तो वही कुछ आज निकलने की तैयारी कर रहे हैं। वही हर बार की तरह इस बार भी भारतीय रेलने ने भी होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। वही होली के बाद सबको वापसी की भी जल्दबाज़ी होगी। तो आप रेलवे की इस खास सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। भारतीय रेलवे ने वापसी के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई हैं जिसकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं। ये ट्रेनें देश के अलग अलग हिस्सों में चलेगी नॉर्दन रेलवे ने बाकायदा ट्वीट कर इसकी जानकारी लोगों को दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस खास सेवा का फायदा उठा सके। आपको बता दें कि चंडीगढ़ से गोरखपुर, नई दिल्ली से बरौनी, लखनऊ से कोलकाता, कटिहार से फिरोजपुर और आनंद विहार से कामाख्या समते कई और भी रूटों पर भी ये होली स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं। जिनकी पूरी जानकारी और टिकट बुकिंग irctc.co.in पर की जा सकती है।
Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार

होली स्पेशल ट्रेन की जानकारी डिटेल में

1.नई दिल्ली से बरौनी

12 मार्च से इस रेल सेवा की शुरूआत हो गई है जो 22 मार्च तक चलेगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हर हफ्ते मंगलवार और शुक्रवार को शाम 7.25 बजे ये ट्रेन चलेगी और अगले दिन बरौनी जंक्शन पर 7.45 बजे पहुंचेगी। इसके बाद बरौनी जंक्शन से ये ट्रेन बुधवार और शनिवार को शाम 9.35 पर चलेगी।

2.आनंद विहार से कामख्या
13 मार्च से 20 मार्च तक इस ट्रेन को चलाया जाएगा जिसकी सेवा हफ्ते में केवल एक दिन मिलेगी। बुधवार रात 11.45 बजे रवाना होकर ये ट्रेन शनिवार को कामख्या रेलवे स्टेशन से सुबह 5.35 पर वापसी करेगी।

3.आनंद विहार से पटना
16 मार्च से 23 मार्च के बीच चलने वाली ये ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर शनिवार को 12.10 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 6 बजे पटना पहुंच जाएगी। इसके बाद पटना से ये ट्रेन उसी दिन शाम 7.35 पर रवाना हो जाएगी।

4. चंडीगढ़ से गोरखपुर
चंडीगढ़ से गोरखपुर के बीच ये रेल सेवा 14 मार्च से शुरू होगी और 21 मार्च यानि होली के दिन तक इसकी सेवा मिल सकेगी। हर गुरुवार रात 11.15 पर रवाना होकर ये ट्रेन अगले दिन गोरखपुर पहुंचेगी। वही गोरखपुर से शुक्रवार रात 10.10 बजे चलकर ये ट्रेन चंडीगढ़ पहुंचेगी।

5.हजरत निजामुद्दीन से पुणे जंक्शन
होली स्पेशल ये 12 मार्च से 26 मार्च तक चलेगी। ये ट्रेन हर मंगलवार हजरत निजामुद्दीन से रात 9.35 पर रवाना होगी और अगले दिन रात पुणे पहुंचेगी। जबकि पुणे से ये ट्रेन गुरुवार को शाम 5.15 पर रवाना होगी। ये ट्रेन हफ्ते में सिर्फ एक दिन ही चलेगी।

6. लखनऊ से कोलकाता
होली स्पेशल ये ट्रेन 11 मार्च से 24 मार्च के बीच चलााई गई है जो लखनऊ रेलवे स्टेशन से हर सोमवार रात 11.45 बजे चलकर अगले दिन कोलकाता पहुंचेगी। और कोलकाता से मंगलवार को रवाना होगी।

7. फिरोजपुर कैंट से कटिहार जंक्शन
16 मार्च से फिरोज़पुर कैंट से इस ट्रेन सेवा की शुरूआत हो गई है। 23 मार्च तक आप इस रेल सेवा का लाभ उठा सकेंगे। ये ट्रेन हर शनिवार सुबह 10.40 पर फिरोज़पुर से चलकर अगले दिन कटिहार पहुंचेगी।

21 मार्च को है होली
आपको बता दे कि होली का त्यौहार 21 मार्च को है। उससे पहले ही लोग ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए होली के लिए अपने अपने घरों के लिए रवाना हो रहे हैं।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

X
होली स्पेशल ट्रेन 2019होली स्पेशल ट्रेन 2019
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन