• Hindi News
  • Breaking News
  • Ind Vs Aus 2019 Team Squad, Ind Vs Aus Playing XI, Ind Vs Aus T20 Series 2019 1st Match at Visakhapatnam

IND vs AUS 1st T20 / ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI; भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 कल / IND vs AUS 1st T20 / ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI; भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 कल

Ind Vs Aus Team Squad / भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 2019 की टीम स्क्वाड और प्लेइंग XI की लिस्ट

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2019, 12:38 PM IST
भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

विशाखापट्टनम. ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा शुरू हो चुका है और यह टीम कल यानी रविवार को विशाखापट्टनम में टीम इंडिया के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलने उतरेगी। भारतीय समय के अनुसार यह मैच शाम 7:00 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले गए हैं और भारत ने इनमें से 11 जीते जबकि 6 मैच ऑस्ट्रेलिया के पाले में गए। भारत में अब तक दोनों के बीच कुल 5 मैच खेले गए हैं और इनमें से 4 मैच टीम इंडिया ने जबकि 1 ऑस्ट्रेलिया ने जीता है। हालांकि, विशाखापट्टनम ने दोनों देशों के बीच यह पहला टी20 मैच (Ind Vs Aus) होगा। टीम इंडिया ने अपनी धरती पर पिछले सात मैच लगातार जीते हैं। इस मैदान पर आखिरी बार भारत ने टी20 श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उस मैच को 9 विकेट से जीता भी था।

विराट की वापसी से टीम मजबूत
टीम इंडिया का बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत नजर आता है। शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस. धोनी और ऋषभ पंत किसी भी टीम के खिलाफ रन बरसा सकते हैं। टीम इंडिया के प्लान में एक तब्दीली आई है। हार्दिक पांड्या चोट की वजह से बाहर हैं उनकी जगह रविंद्र जडेजा टीम में बुलाए गए हैं। हालांकि, उनको 11 में जगह मिलने की संभावना कम ही है। इसकी वजह ये है कि विजय शंकर ने न्यूजीलैंड में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। बुमराह वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 48 मैचों में 6.77 की इकोनॉमी से टी20 में 48 विकेट लिए हैं। क्रुणाल पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टी20 के दौरान 36 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इस टीम के पास युजवेंद्र चहल भी हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ये हो सकती है टीम इंडिया प्लेइंग XI (India Playing XI)
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, एमएस. धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और उमेश यादव

ये हो सकती है ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11 (Australia Playing XI)
एरोन फिंच (कप्तान), डी, आर्शी शॉर्ट, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, केन रिचर्डसन, झाए रिचर्डसन, एडम जैम्पा और पैट कमिंस।

इंडिया टीम स्क्वाड (India Team Squad)
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, मयंक मार्कंडेय, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और विजय शंकर।

ऑस्ट्रेलिया टीम स्क्वाड (Australia Team Squad)
आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी, डार्सी शॉर्ट, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन कोल्टर नाइल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, नाथन लियोन, जेसन बेहरनडॉर्फ, एश्टन टर्नर, एडम जंपा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्या खबर?
भारत के खिलाफ अपने ही देश में वनडे और टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव काफी होगा। बैटिंग में उनके पास एरोन फिंच हैं। एक खास बात ऑस्ट्रेलिया के साथ ये है कि उन्होंने अपनी टीम बिग बैश लीग 2019 में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की है। मार्कस स्टोइनिस ने बिग बैश की 13 इनिंग्स में 533 रन बनाए। डी, आर्शी शॉर्ट ने 637 रन बनाए। दोनों टीम में हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी भी फॉर्म में हैं। केन रिचर्डसन, एडम जैम्पा और झाए रिचर्डसन गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। उनके साथ स्टोइनिस और कमिंस भी होंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर

X
भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना