• Hindi News
  • National
  • Jind Election Results Today 2019 Jind By Election Results Today 2019 Vidhan Sabha Upchunav Results

Jind Election Results Today 2019 /जींद विधान सभा उपचुनाव के नतीजे आज, जाने कौन जीतेगा उपचुनाव, कांग्रेस ने सुरजेवाला पर खेला दांव लेकिन मुकाबला कांटे का

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

Jind Election Results Today 2019 / हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतगणना हुई जिसके नतीजों की घोषणा भी हो चुकी है। इस उपचुनाव में बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्‌ढा ने जीत हासिल कर ली है। अगर आप इस सीट पर हुए उपचुनाव पर गौर करें तो पाएंगे कि इसकी चर्चा बहुत ज्यादा हुई। इसकी एक वजह बहुत साफ है कि हर राजनीतिक दल इसे इसी साल होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देख रहा था। चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस या फिर क्षेत्रीय दल जैसे इनेलो या जेजेपी। इन सभी ने जींद विधानसभा उपचुनाव 2019 में पूरा दमखम दिखाने की कोशिश की थी। कांग्रेस ने तो राहुल गांधी के खास कहे जाने वाले नेशनल मीडिया इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतार दिया थी। तो वहीं, बीजेपी ने कृष्ण मिड्ढा को मैदान में उतारा। उनके पिता हरिचंद मिड्ढा यहां से विधायक थे। इनेलो ने उमेद सिंह रेढू पर दांव खेला था जिनकी ग्रामीण इलाकों में पैठ मानी जाती है। वहीं, इनेलो से अलग होकर बने जेजेपी ने दिग्विजय चौटाला को मैदान में उतारा था। वही अब तस्वीर साफ हो चुकी है।

ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान ज्यादा
शहरी क्षेत्र में 72% व ग्रामीण क्षेत्र ने 87% वोट पड़े। शहर में 103 व गांवों में 71 मतदान केंद्र बनाए थे। उपचुनाव में 21 उम्मीदवार मैदान में थे। मुख्य मुकाबला भाजपा के डॉ. कृष्ण मिड्‌ढा, जेजेपी के दिग्विजय चौटाला, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला व इनेलो के उमेद सिंह रेढू के बीच था। वही अब नतीजे घोषित हो चुके हैं। बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्ढा ने 12,935 वोटों के अंतर के साथ जीत हासिल कर ली है। इस उपचुनाव में उन्हे 50,566 वोट हासिल हुए। वही दूसरे नंबर पर जेजेपी के दिग्विजय सिंह चौटाला रहे जिन्होने 37,631 मत हासिल किए। वही कांग्रेस को 22,740 वोटों पर संतोष करना पड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर रहे।

 


Jind By Election Results 2019 के Live अपडेट और Candidates List के लिए यहाँ क्लिक करें

 


 
खबरें और भी हैं...