चुनाव से पहले फेसबुक ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, पार्टी से जुड़े 687 पेज हटाए

फेसबुक ने अप्रमाणिक सूचनाएं देने का हवाला देते हुए हटाए सभी पेज

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2019, 04:28 PM IST
फेसबुक ने कांग्रेस को दिया झटक फेसबुक ने कांग्रेस को दिया झटक

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, हर दल अपनी पूरी जी जान से जुटा है ताकि इस बार कोई कोर कसर बाकी ना रहे। लेकिन चुनाव से ठीक 10 दिन पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। फेसबुक ने कांग्रेस से जुड़े 687 पेजों और अकाउंट को हटा दिया है। फेसबुक ने दलील दी है कि इन पेजों से अप्रमाणिक सूचनाएं वायरल हो रही हैं साथ ही लोगों के साथ फर्जी संपर्क भी साधा जा रहा है। यही कारण है कि इन पेजों को बंद किया जा रहा है। वही इस तरह चुनाव से पहले बड़ी संख्या में पेजों के बंद होने से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका मलगा है।

कांग्रेस के हैं 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। लेकिन जांच में सामने आया है कि लोगों ने फर्जी खातों का इस्तेमाल कर अपने कंटेंट और पोस्ट को फैलाया है जिससे कई ग्रुप इनके झांसे में भी आए हैं। बताया जा रहा है कि इन 687 पेजों को ऑटोमेटेड सिस्टम के जरिए हटाया गया है। क्योंकि ऐसे फर्जी पेज लोगों को गुमराह कर रहे थे।

11 अप्रैल को है पहले चरण का मतदान

आपको बता दें कि 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग होनी है। कुल 7 चरणों में मतदान प्रक्रिया 19 मई को संपन्न होगी। इसके बाद मतगणना 23 मई, 2019 को होगी।

X
फेसबुक ने कांग्रेस को दिया झटकफेसबुक ने कांग्रेस को दिया झटक
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना