विज्ञापन

Lok Sabha Election 2019 Live/महबूबा मुफ्ती बोलीं- वोट की खातिर भाजपा बालाकोट जैसा एक और हमला कर सकती है

Dainikbhaskar.com

Apr 15, 2019, 02:20 PM IST

Lok Sabha Elections 2019 Live News/उत्तर प्रदेश में NDA और BJP को बड़ा झटका लगा है।

ओपी. राजभर (फाइल) ओपी. राजभर (फाइल)
  • comment
नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए मतदान का दूसरा चरण 18 अप्रैल को होगा। इसके पहले उत्तर प्रदेश में NDA और BJP को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गठबंधन छोड़ने का फैसला कर लिया है। ओपी. राजभर ने कहा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) राज्य की 80 में से 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इनके नामों का ऐलान सोमवार या मंगलवार को किया जा सकता है। इन 25 सीटों में ज्यादातर पर मतदान छठवें और सातवें चरण में होगा। दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के हवाले से टिप्पणी करने के मामले में नोटिस जारी किया है। इस बारे में याचिका भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने दायर की थी। Dainikbhaskar.com आपको लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े तमाम अपडेट्स दे रहा है।

X
ओपी. राजभर (फाइल)ओपी. राजभर (फाइल)

Breaking News Live Update

  • 15-04-2019 02:20 PM

    महबूबा का भाजपा पर तंज

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। पीडीपी की मुखिया महबूबा ने सोमवार को कहा- पहले चरण में भाजपा को हार साफ नजर आ रही है। वो अब लोगों में असुरक्षा का भाव पैदा करने की कोशिश कर रही है। मुझे ऐसा लगता है कि बाकी बचे मतदान चरणों में वोट हासिल करने के लिए वो पाकिस्तान पर बालाकोट जैसा ही एक और हमला करने की तैयारी कर रही है।
  • 15-04-2019 01:54 PM

    उर्मिला ने मांगी सुरक्षा

    मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मांतोडकर ने सोमवार को भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प पर कहा- यह भय का माहौल बनाने की साजिश है। यह तो सिर्फ शुरुआत है और इससे हिंसा भड़क सकती है। मेरी जिंदगी पर खतरा है, मैंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। शिकायत भी दर्ज करा दी है।
  • 15-04-2019 01:50 PM

    राहुल गांधी ने फतेहपुर सीकरी में क्या कहा?

    फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस प्रत्याशी राजबब्बर के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- जहां कहीं भी आलू पैदा होंगे, वहां चिप्स की फैक्ट्री लगेगी। जहां भी टमाटर की पैदावार होगी, वहां टोमैटो कैचअप की फैक्ट्री होगी। हम मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में फूड प्रॉसेसिंग यूनिट का नेटवर्क तैयार कर रहे हैं। किसान सीधे अपने उत्पाद फैक्ट्रियों को बेच सकेंगे।
  • 15-04-2019 01:38 PM

    शीला भी आजम से नाराज

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी आजम खान के अभद्र बयान पर प्रतिक्रिया दी है। दीक्षित ने कहा- उनका बयान घोर आपत्तिजनक है। उन्हें बिना वक्त गंवाए महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। इस तरह की भाषा कभी स्वीकार नहीं की जा सकती। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
  • 15-04-2019 01:26 PM

    प्रियंका का कन्फ्यूजन..?

    फतेहपुर सीकरी में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भाषण दे रही थीं। इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र का जिक्र किया। कहा- ऐसी योजनाएं घोषणा पत्र में हैं, जिसमें आपको स्वास्थ्य सरकारी अस्पतालों में मुफ्त मिलेगा....स्वास्थ्य नहीं, स्वास्थ्य की जांच और स्वास्थ्य का इलाज मुफ्त मिलेगा। देखिए, प्रियंका का बयान इस वीडियो में।
  • 15-04-2019 01:22 PM

    मुंबई में झड़प

    उत्तर मुंबई से कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को टिकट दिया है। सोमवार को यहां प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। दोनों ओर के समर्थकों ने नारेबाजी भी की।
  • 15-04-2019 01:19 PM

    आजम पर क्या बोलीं स्मृति ईरानी

    आजम खान द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने जवाब दिया। एक महिला के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया और सपा नेता चुपचाप बैठे हैं। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि राजनीति अपनी जगह है लेकिन महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।
  • 15-04-2019 12:54 PM

    योगी का आजम पर निशाना

    आजम खान के विवादित बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया है। उन्होंने कहा- यह समाजवादी पार्टी के सोच और संस्कृति को दर्शाता है। सपा प्रमुख और उनकी सहयोगी मायावती की चुप्पी हैरान करने वाली है। मायावती खुद भी महिला हैं। आजम की टिप्पणी उनकी ओछी मानसिकता को उजागर करती है।
  • 15-04-2019 12:50 PM

    गोपाल साहू

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने झारखंड के हजारीबाग से गोपाल साहू को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी के हवाले से दी गई है।
  • 15-04-2019 12:47 PM

    शशि थरूर घायल

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर सोमवार को तिरुअनंतपुरम के एक मंदिर में दर्शन के दौरान अज्ञात कारणों से घायल हो गए। उनके सिर में चोट लगी है। 6 टांके भी लगाए गए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।
  • 15-04-2019 12:44 PM

    दूसरे चरण में इन नेताओं पर नजर

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को इन चर्चित नेताओं की सीटों पर मतदान होगा। 
    हेमा मालिनी : मथुरा (2014 में वो यहां से जीती थीं)
    सतीश गौतम : अलीगढ़। मुकाबला कांग्रेस के बिजेंद्र सिंह से। 
    राज बब्बर : फतेहपुर सीकरी। मुकाबला भाजपा के राजकुमार चाहर से। 
    एसपी. बघेल : पिछली बार यहां से भाजपा के राम शंकर कठेरिया जीते थे। अब वो इटावा से लड़ रहे हैं। यहां गठबंधन के उम्मीदवार हैं मनोज सोनी। 
    कंवर सिंह तंवर : तंवर भाजपा प्रत्याशी हैं लेकिन हरियाणा के रहने वाले हैं। गठबंधन के प्रत्याशी हैं कुंवर दानिश अली। 

  • 15-04-2019 12:31 PM

    आजम की मुश्किलें बढ़ीं

    अभद्र बयान को लेकर सपा नेता और रामपुर से प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है। माना जा रहा है कि आजम की यह टिप्पणी इसी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और लोकप्रिय अभिनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ थी। इस मामले में सपा प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।
  • 15-04-2019 12:28 PM

    राउत का विवादित बयान

    महाराष्ट्र के शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने एक जनसभा के दौरान आदर्श आचार संहिता पर विवादित टिप्पणी की। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राउत ने कहा- हम ऐसे लोग हैं, भाड़ में गया कानून, आचार संहिता भी हम देख लेंगे। जो बात हमारे मन में है, अगर हम मन से बाहर नहीं निकालेंगे तो घुटन सी होती है।
  • 15-04-2019 12:25 PM

    राहुल को नोटिस

    राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी की याचिका पर नोटिस जारी किया है। लेखी का आरोप है कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के हवाले से अमर्यादित टिप्पणी की है।
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन