--Advertisement--

METOO LIVE; मलाइक और अक्षय कुमार ने किया समर्थन, दक्षिण भारत से भी मीटू के समर्थन में आवाज उठी

कंगना रनौत जैसी आज के दौर की बड़ी स्टार ने फिल्म ‘क्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल पर आरोप लगाए। #MeToo campaign

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 08:24 AM IST
तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर औ तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर औ

नई दिल्ली. भारत में मी टू आंदोलन जोर पकड़ रहा है। अब तक कई नामी हस्तियां आरोपों की चपेट में आ चुकी हैं। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर और गणेश आचार्य पर बदसलूकी के आरोप लगाए। इसके बाद कंगना रनौत जैसी आज के दौर की बड़ी स्टार ने फिल्म ‘क्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल पर आरोप लगाए। इस पर उनके और सोनम कपूर के बीच बयानबाजी भी हुई। यह मामला अभी चल ही रहा था कि शो रायटर विनीता नंदा ने ‘संस्कारी बाबूजी’ के नाम से मशहूर आलोक नाथ पर गंभीर आरोप लगा दिए। मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर पत्रकारिता से सियासत में आए। उनके जर्नलिज्म कॅरियर के दौरान साथ काम करने वाली महिलाओं ने उन पर आरोप लगाए तो कांग्रेस ने अकबर से सफाई मांगी। ऐसा ना होने पर इस्तीफे की मांग की। बहरहाल, भारत में MeToo से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। यहां हम आपको एेसे कुछ मामलों के बारे में अपडेट्स दे रहे हैं।

X
तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर औतनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर औ

Breaking News Live Update

  • 13-10-2018 08:24 AM

    सिंगर का आरोप

    गीतकार वायरामुथु पर आरोप लगाने वाली सिंगर चिन्मय श्रीपदा ने मीटू कैंपेन पर कहा- हमको अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यह सामाजिक परिवर्तन की तरह है। वायरामुथु का नाम मैंने लिया है। मुझे म्युजिक इंडस्ट्री के कुछ और लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है। मेरी कोशिश है कि विक्टिम्स महिला पत्रकारों से बात करें।
  • 12-10-2018 03:59 PM

    सरकार भी सक्रिय

    केंद्रीय महिला एवं बाल विकास के हवाले से न्यूज एजेंसी ने मीटू कैंपेन को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। इसके मुताबिक, मंत्रालय वरिष्ठ न्यायिक एवं कानूनी जानकारों की कमेटी बना रहा है। यह कमेटी मीटू कैंपेन के तहत सामने आने वाले सभी मामलों का परीक्षण करेगी।
  • 12-10-2018 03:59 PM

    मलाइका भी समर्थन में

    मलाइका अरोड़ा ने भी मीटू कैंपेन का समर्थन किया है। न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा- भारत में यह अब शुरू हुआ है। अच्छी बात है। अगर महिला शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक या और किसी भी तरह के उत्पीड़न का शिकार हुई है तो इस मामले में मैं उनका समर्थन करती हूं।
  • 12-10-2018 01:26 PM

    साजिद खान ने फिल्म छोड़ी

    फिल्म डायरेक्टर साजिद खान पर तीन महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इसके बाद उन्होंने ‘हाउसफुल 4’ का डायरेक्शन छोड़ दिया है। साजिद पर एक्ट्रेस रशेल वाइट, असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा और पत्रकार करिश्मा उपाध्याय ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।
  • 12-10-2018 12:47 PM

    मी टू में नया आरोप

    SDPO रेलवे जम्मू की डिप्टी एसपी शशि ठाकुर ने मी टू कैंपेन में अपनी आवाज भी मिला दी है। न्यूज एजेंसी से बातचीत में शशि ने कहा- मैंने राज्य में भू माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तो डायरेक्टर विजिलेंस आलोक पुरी ने मुझे प्रताड़ित किया। मैंने शिकायत भी की थी। लेकिन, कुछ नहीं हुआ।
  • 12-10-2018 12:38 PM

    मी टू पर नया बयान

    मध्यप्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की चीफ लता केलकर ने मी टू कैंपेन पर बयान दिया है। देखें उन्होंने क्या कहा..
  • 12-10-2018 09:07 AM

    अर्जुन रणतुंगा पर भी आरोप

    एक भारतीय एयरहोस्टेस ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। एयरहोस्टेस ने बताया कि मुंबई के एक होटल में रणतुंगा ने उनसे बदसलूकी की थी। एयरहोस्टेस ने रिसेप्शन पर भागकर खुद को बचाया।

  • 12-10-2018 08:45 AM

    मलिंगा पर आरोप

    मी टू कैंपेन में श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं। इससे पहले एक भारतीय एयरहोस्टेस श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर आरोप लगा चुकी है। तमिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने गुरुवार को एक अनजान लड़की की आपबीती ट्वीट कर मलिंगा पर आरोप लगाए। हालांकि, यह मामला गायिका से जुड़ा नहीं है।

  • 11-10-2018 05:05 PM

    स्मृति ईरानी ने क्या कहा?

    स्मृति ईरानी ने कहा- महिलाएं कार्य स्थल पर प्रताड़ना का शिकार बनने नहीं जातीं। वो अपने सपनों को साकार करने और अच्छा जीवन जीने के लिए आजीविका कमाने के लिए काम करती हैं। मुझे उम्मीद है कि जो महिलाएं सामने आकर अपनी बात रख रही हैं, उन्हें वो न्याय मिलेगा जिसकी वो हकदार हैं।
  • 11-10-2018 04:47 PM

    MeToo पर अनिल कपूर की राय

    मी टू कैंपेन पर गुरुवार को फिल्म अभिनेता अनिल कपूर का भी नजरिया सामने आया। उन्होंने न्यूज एजेंसी के एक सवाल के जवाब में कहा- मेरे घर में तीन महिलाएं हैं और वो पूरी तरह स्वतंत्र हैं। मैं उनकी बात सुनता हूं और मुझे लगता है कि दुनिया को उनकी बात सुननी ही चाहिए। वो जो भी चाहे कहना चाहेें, हमें सुनना चाहिए। मेरे लिए लड़कियां हर मामले में श्रेष्ठ हैं। और मैं ये हमेशा से कहता रहा हूं। जो कुछ हो रहा है, वो बहुत अच्छा है।
  • 11-10-2018 04:25 PM

    मी टू पर सवाल टाल गए राहुल गांधी

    गुरुवार को राहुल राफेल डील को लेकर सरकार पर आरोप लगा रहे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कुछ पत्रकारों ने उनसे गांधी मी टू कैंपेन को लेकर सवाल किए। इस पर राहुल ने कहा- यह बड़ा मुद्दा है। मैं इस बारे में अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करूंगा। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस राफेल मुद्दे पर है। इसके पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला राहुल के कान में कुछ कहते देखे गए।
  • 11-10-2018 02:14 PM

    अमिताभ का मी टू को समर्थन

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं। अमिताभ ने भारत में मी टू कैंपेन को अपना समर्थन दिया है।
  • 11-10-2018 12:43 PM

    रीता बहुगुणा ने क्या कहा?

    बीजेपी नेता और यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा- सवाल इस्तीफे का नहीं है। सवाल ये है कि जब आप किसी पर आरोप लगाते हैं तो इनको साबित भी होना चाहिए। हर आदमी को आरोप लगाने का हक और जांच भी होनी चाहिए। महिला अपना पक्ष रखे और पुरुष अपना पक्ष रखे।
  • 11-10-2018 09:31 AM

    असरानी ने क्या कहा

    बॉलीवुड के कॉमेडियन असरानी ने मी टू कैंपेन पर कहा- मैं महिलाओं का समर्थन करता हूं और यह सभी को करना चाहिए। मुझे लगता है कि यह सब प्रचार के लिए और फिल्म प्रमोशन के लिए किया जा रहा है। यह सिर्फ आरोप हैं और इन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।
  • 10-10-2018 07:28 PM

    पुलिस के पास पहुंचीं तनुश्री

    नाना पाटेकर के खिलाफ बदसलूकी के आरोप लगाने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता बुधवार शाम ओशिवारा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। उन्होंने यहां बयान दर्ज कराए।
  • 10-10-2018 06:24 PM

    ओवैसी की मांग

    AIMIM के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- प्रधानमंत्री अपने उस मिनिस्टर को बर्खास्त करें जिसका असली चेहरा तीन पत्रकारों ने दिखाया है। वो विदेश मंत्रालय में हैं। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि प्रधानमंत्री क्या कदम उठाते हैं।
  • 10-10-2018 05:45 PM

    IFTDA ने क्या कहा?

    इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन यानी IFTDA के प्रेसिडेंट अशोक पंडित ने बुधवार को कहा- हमारा फेडरेशन मी टू मूवमेंट का समर्थन करता है। हमने आलोकनाथ को नोटिस भेजा है। विनीता नंदा हमारे फेडरेशन की सम्मानित सदस्य हैं।
  • 10-10-2018 05:19 PM

    आलोकनाथ के वकील ने क्या कहा?

    अभिनेता आलोकनाथ के वकील अशोक सरावगी ने कहा- हम उन पर (आलोकनाथ पर) लगाए गए अपमानजनक आरोपों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं। एक या दो दिन में इसकी शुरुआत हो जाएगी। बता दें कि आलोकनाथ पर राइटर-प्रोड्यूसर विनीता नंदा ने ये आरोप लगाए हैं।
  • 10-10-2018 05:16 PM

    महिला आयोग ने क्या कहा?

    महिला आयोग की चीफ ने कहा- ज्यादातर मामलों में महिलाओं के साथ ये होता है लेकिन वो शिकायत नहीं करतीं। इससे गलत लोगों को बढ़ावा मिलता है। मैं महिलाओं और लड़कियों को ये संदेश देना चाहती हूं कि अगर उनके साथ कुछ गलत होता है तो पुलिस में इसकी शिकायत करें। #MeToo
  • 10-10-2018 05:08 PM

    सफाई दें अकबर या इस्तीफा

    कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर से उन पर लगे बदसलूकी के आरोपों पर सफाई मांगी है। कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी ने बुधवार को कहा- अकबर या तो संतुष्ट करने वाला जवाब दें या फिर इस्तीफा। हम इस मामले में जांच की मांग करते हैं।
  • 10-10-2018 05:07 PM

    विधायक पर भी गंभीर आरोप

    केरल में सीपीआई-एम के विधायक और अभिनेता पर भी आरोप लगे हैं। माधवन ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा- मेरे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं वो 19 साल पहले के हैं। मुझे लगता है कि वो एक हादसा था। मैं उस बारे में कुछ नहीं जानता। इससे भी बड़ी बात ये है कि मैं इस तरह के किसी गलत काम में लिप्त नहीं था। मुझे लगता है कि यह गलत पहचान का मामला है।
  • 10-10-2018 05:07 PM

    नोटिस

    अभिनेता आलोकनाथ के खिलाफ सिने एंड आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) नोटिस जारी करने जा रहा है। उनके खिलाफ एक लेखिका ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।
  • 10-10-2018 05:06 PM

    क्या बोलीं तापसी

    बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में इस बात पर खुशी जताई कि अब इस मामले में लोग खुलकर सामने आ रहे हैं।
  • 10-10-2018 05:06 PM

    सोहा ने किया समर्थन

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने MeToo कैंपेन का समर्थन किया है। सोमवार को एक प्रोग्राम के दौरान सोहा ने कहा- महिलाओं को इन बातों के खिलाफ बोलते देखकर खुशी हो रही है। क्योंकि ऐसा करना आसान नहीं होता। इन मामलों में महिलाओं की मदद की जानी चाहिए। बता दें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर और कंगना रनौत ने डायरेक्टर विकास बहल पर बदसलूकी के आरोप लगाए हैं।
  • 10-10-2018 05:05 PM

    नाना का बयान

    तनुश्री के आरोपों के बारे में जवाब देने मीडिया के सामने आए नाना पाटेकर बिना कुछ ज्यादा बताए चले गए। नाना ने कहा- 10 साल पहले जो सच था, वो आज भी है और हमेशा रहेगा।
  • 10-10-2018 05:05 PM

    अमृता क्या बोलीं

    बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने मीडिया से इस विवाद पर कहा- सच या झूठ जो भी हो। कोई भी महिला जो किसी भी प्रोफेशन में हो। उसका सम्मान किया जाना चाहिए। मैं तो ये भी मानती हूं कि पुरुषों को भी वो करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता जो वो नहीं करना चाहते।
  • 10-10-2018 05:04 PM

    शक्ति नहीं जानते कुछ

    बाॅलीवुड के मशहूर विलेन और कॉमेडियन शक्ति कपूर से जब मीडिया ने तनुश्री और नाना पाटेकर विवाद पर सवाल किया तो शक्ति गंभीर भी नजर नहीं आए। करीब 60 साल के हो चुके शक्ति ने कहा- मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह मामला 10 साल पुराना है। उस समय तो मैं बच्चा था।
  • 10-10-2018 05:04 PM

    तनुश्री का समर्थन

    फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर ने तनुश्री का एक बयान के जरिए समर्थन किया। न्यूज एजेंसी से बातचीत में कपूर ने कहा- अगर किसी महिला से बदसलूकी के आरोप साबित हो जाते हैं तो दोषी को सजा मिलनी चाहिए। फिर चाहे वो शख्स नाना पाटेकर, अन्नू कपूर या नरेंद्र मोदी ही क्यों ना हो। लेकिन, आरोप साबित होना आवश्यक हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..