New Zealand / क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदोंं में हमले को हमलावर ने फेसबुक पर किया था लाइव, 17 मिनट का बनाया वीडियो

New Zealand Mosque Shooting: वीडियो में हमलावर अंधाधुंध गोलियां चलाता आया नज़र

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2019, 12:09 PM IST
क्राइस्टचर्च की मस्जिद में चल क्राइस्टचर्च की मस्जिद में चल

नई दिल्ली. न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदों में भारी गोलीबारी में कई लोगों की मौत की ख़बर है। कहा जा रहा है कि हमलावर ने हमले को फेसबुक पर लाइव भी किया और जिन लोगों ने वो वीडियो देखी उनके ट्विटर और फेसबुक पर आए रिस्पॉन्स से ये पता चला है कि हमलावर ने मस्जिद में घुसते ही अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी थी। वही अहम बात ये कि इस हमले में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बची है। दरअसल, इन दिनों बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच कल मुकाबला होना है। लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले ही ये हमला हो गया है। जिसमें बांग्लादेशी क्रिकेटर तो सुरक्षित हैं लेकिन कई स्थानीय लोगों की मौत की खबर आ रही है। वही जानकारी दी गई है कि मस्जिद में गोलीबारी के बाद एक वाहन से भारी मात्रा में आईईडी मिला है जिसे डिफ्यूज़ भी कर दिया गया है।

वही इस हमले पर न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने भी दुख जताते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है। और इसे न्यूज़ीलैंड के इतिहास का काला दिन करार दिया है।

हमले के बाद इस मामले में तत्परता दिखाते हुए न्यूज़ीलैंड पुलिस ने 1 महिला और 3 पुरूषों को कस्टडी में भी ले लिया है जिनसे पूछताछ जारी है।

X
क्राइस्टचर्च की मस्जिद में चलक्राइस्टचर्च की मस्जिद में चल
COMMENT