• Hindi News
  • Breaking News
  • Paytm Launches Paytm Payments Bank, Know How to Use Paytm Payment Bank Android App, Download from Google Playstore

Paytm ने लॉन्च की Payments Bank ऐप, Google Play Store से कर सकते हैं डाउनलोड

Paytm Payment Bank को कैसे यूज़ करें, लगभग 4 करोड़ लोगों को होगा फायदा

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2019, 08:12 PM IST
Paytm Payments Bank ऐप लॉन्च Paytm Payments Bank ऐप लॉन्च

नई दिल्ली. मोबाइल पर अपना बैंक बैलेंस चेक करना हो, डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट जानी हो या फिर पासबुक की डिटेल यह सब आप आसान हो गया है। क्योंकि पेटीएम ने लॉन्च कर दी है पेमेंट बैंक एप। जिससे 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। जी हां…. कहा जा रहा है कि कस्टमर इस मोबाइल बैंकिंग एप के जरिए 24 घंटे बैंकिंग का हेल्प एंड सपोर्ट पा सकेंगे। हेल्प और सपोर्ट भी पा सकेंगे। अगर आप भी इस एन्ड्रॉइ़ड ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका तरीका बेहद ही आसान है आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा जहां आप आपको आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। आपको बता दें कि 2017 में आरबीआई ने कंपनियों को अपने खुद के ऐप लॉन्च करने की छूट दे दी थी जिसके बाद 2017 में पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक का शुभारंभ किया था।

IOS यूजर्स के लिए नही है सुविधा
लेकिन ध्यान दें कि फिलहाल यह सुविधा IOS यूजर्स के लिए मौजूद नहीं है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश कुमार गुप्ता के मुताबिक 'नए ऐप को विशेष रूप से पेटीएम बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है।

खुद चुन सकेंगे अपना ऐप
ये नया ऐप है लेकिन इसक मतलब ये नहीं कि आपका पुराना ऐप बंद हो जाएगा। जानकारी दी गई है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए पुराने ऐप पर भी सेवाएं देता रहेगा। और ये फैसला कस्टमर को ही करना है कि वो कौन सा ऐप चुनना चाहते हैं।

X
Paytm Payments Bank ऐप लॉन्चPaytm Payments Bank ऐप लॉन्च
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना