लोकसभा चुनाव 2019/ PMK ने जारी की 5 सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट, रामदौस धरमपुरी सीट से ही मैदान में उतरेंगे

Dainikbhaskar.com

Mar 18, 2019, 01:25 PM IST

PMK Candiates List/पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सीट धरमपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे।

अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सी अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सी

चेन्नई. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी हो रही हैं। अब पट्टालि मक्कल काची (PMK) ने भी अपने 5 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सीट धरमपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे। वो अभी इसी सीट से सांसद हैं। बता दें कि तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच जो चुनावी गठबंधन हुआ है, उसमें पीएमके भी शामिल हैं और उसे 7 सीटें मिली हैं। इनमें से पांच पर उसने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इस सूची में किसी महिला प्रत्याशी का नाम शामिल नहीं है।

और किसका नाम है इस लिस्ट में?
अंबुमणि रामदौस के अलावा पीएमके के सीनियर लीडर वाडीवेल रावन्नन और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके. मूर्ति भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रावन्नन विलुपुरम से तो मूर्ति अरक्कोनाम सीट से चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा आर, गोविंदस्वामी कुडलोर और कारोबारी से नेता बने सैम पॉल चेन्नई मध्य से चुनाव लड़ेंगे। पीएमके के पास श्रीपेरंम्बदूर और डिंडीगुल सीटें भी हैं लेकिन इन पर प्रत्याशियों के नाम अभी घोषित नहीं किए गए हैं। खास बात ये है कि इन सभी सीटों पर पीएमके का सीधा मुकाबला डीएमके से होने वाला है।

एनडीए का महागठबंधन
बता दें कि एआईएडीएमके के अगुवाई में तमिलनाडु में एक तरह का महागठबंधन हुआ है। इसमें बीजेपी, डीएमडीके, पीटी और न्यू जस्टिस पार्टी शामिल है। पीएमके और एआईएडीएमके ने 19 फरवरी को गठबंधन की घोषणा की थी। पीएमके को सात लोकसभा और एक राज्यसभा सीट दी गई हैं। पीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए 94 पेज का घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है।

X
अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सीअंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सी
COMMENT