--Advertisement--

IND vs AUS: पृथ्वी शॉ के पैर की चोट में अब कुछ सुधार, लेकिन दूसरा टेस्ट खेलना अब भी मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ सिडनी में प्रैक्टिस मैच के दौरान बाउंड्री पर एक कैच लेते वक्त पृथ्वी की एढ़ी मुड़ गई थी।

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 06:36 PM IST
Prithvi Shaw recovering well from the ankle injury but not sure to get fit for perth

एडिलेड. भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया। ऑफ स्टंफ के बाहर जाती गेंदों पर किनारे लगे और राहुल, विजय और कप्तान कोहली के साथ ही रहाणे भी सस्ते में आउट हो गए। टेस्ट सीरीज शुरू होने के पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में भारत के पृथ्वी शॉ की काफी चर्चा हो रही थी। कुछ अखबारों ने तो उन्हें भविष्य का सचिन तेंडुलकर करार दिया। लेकिन, दुर्भाग्य से वो पहले टेस्ट के पहले एक प्रैक्टिस मैच में चोटिल हो गए और टीम से बाहर भी। उनकी जगह केएल. राहुल ने ली और पिछली कुछ इनिंग्स की तरह वो इस पारी में भी बहुत जल्दी आउट हो गए। बहरहाल, अब सवाल ये है कि शॉ की चोट कितनी ठीक हुई और क्या वो पर्थ में 14 तारीख से होने वाले दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे?

एडिलेड टेस्ट / पुजारा का 16वां शतक, पहले दिन टीम के आधे रन खुद बनाए; भारत का स्कोर 250/9

शॉ अब कितने फिट?

ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ सिडनी में प्रैक्टिस मैच के दौरान बाउंड्री पर एक कैच लेते वक्त पृथ्वी की एढ़ी मुड़ गई थी। इसके बाद से वो चल भी नहीं पा रहे थे। अब खबर ये है कि इस चोट के 5 दिन बाद शॉ बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने आसानी से चलना भी शुरू कर दिया है लेकिन अभी रनिंग में दिक्कत है। टीम इंडिया के फिजियो और सपोर्ट स्टाफ शॉ पर नजर रख रहे हैं और उम्मीद यही है कि वो बहुत जल्द मैदान पर नजर आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के एक रेडियो चैनल से बातचीत में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि शॉ चलने लगे हैं लेकिन वो पूरी तरह कब फिट होंगे, इसके लिए कोई तारीख नहीं बताई जा सकती।

शास्त्री को शॉ का इंतजार
रवि शास्त्री ने एसईएन रेडियो से कहा- सच्चाई ये है कि पूरी टीम उनका इंतजार कर रही है। इस 18 साल के यंग टैलेंट को हर कोई एक्शन में देखना चाहता है। उनकी चोट तेजी से ठीक हो रही है। वो चलने लगे हैं और उम्मीद करते हैं कि इस सप्ताह के अंत तक आप उनको दौड़ते हुए भी देख सकते हैं। हालांकि, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम मैनेजमेेंट पर्थ में होने 14 दिसंबर से होने वाले टेस्ट में उन्हें खिलाने का जोखिम नहीं लेना चाहता क्योंकि तब तक वो शायद पूरी तरह फिट ना हो सकें। शास्त्री से जब ये पूछा गया कि क्या शॉ मेलबर्न में 26 दिसंबर से होने वाले तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं? तो टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा- हम भी यही उम्मीद करते हैं लेकिन कुछ कह नहीं सकते। कई बार अलग-अलग प्लेयर्स की चोट ठीक होने में वक्त भी अलग-अलग ही लेती है।

X
Prithvi Shaw recovering well from the ankle injury but not sure to get fit for perth
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..