• Hindi News
  • National
  • Pulwama Attack Details, Pulwama Hamle Ki Jankari, Pulwama Encounter Details, Pulwama Attack News

Pulwama News /जानें आखिर क्या हुआ था पुलवामा में, कैसे दिया आतंकी मे हमले को अंजाम?

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. गुरुवार को पुलवामा में हुए हमले की चौतरफा निंदा हो रही हैं। देश मे शोक और आक्रोश दोनों है। शहीदों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस आतंकी हमले में अब तक 37 जवान शहीद हो चुके हैं। लेकिन गुरूवार को असल में हुआ क्या था ये पूरी जानकारी हम आपको दे रहे है।

दरअसल, गुरूवार दोपहर सीआरपीएफ के लगभग 2,500 जवान लगभग 78 वाहनों में सवार थे और सीआरपीएफ का ये काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। ज्यादातर जवान वो शामिल थे जो छुट्‌टी काटकर ड्यूटी पर लौटे थे। लेकिन जब काफिला जम्मू कश्मीर हाईवे पर अवंतिपोरा इलाके में पहुंचा तो लगभग 3.15 बजे 100 किलो विस्फोटक से भरी कार काफिले में शामिल एक बस से जा टकराई। जिससे ज़ोरदार धमाका हुआ। इस धमाके से बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई लिहाज़ा इस बस में सवार जवान शहीद हो गए। इस बस मे कितने जवान सवार थे इसकी कोई पुख्ता जानकारी अभी नहीं है।

पुलवामा का ही रहने वाला था हमलावर

बताया ये भी जा रहा है कि कार में सवार जिस आत्मघाती ने इस हमले को अंजाम दिया उसका नाम आदिल था और वो पुलवामा का ही रहने वाला था। 2018 में ही वो जैश ए मोहम्मद संगठन में शामिल हुआ था।

10 किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज़
धमाका कितना तेज़ था और ये हमला कितना घातक था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस विस्फोट की आवाज़ 10 किलोमीटर के दायरे तक सुनाई दी थी।

दुकान बंद कर भागने लगे थे लोग
इस धमाके की आवाज़ सुनते ही आसपास के बाज़ारों के लोग दुकानों के शटर डाऊन कर भाग खड़े हुए।