पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Visit Srinagar Today To Check Security Situation

पुलवामा आतंकी हमला / कुछ ही देर में श्रीनगर पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, NSG की टीम भी रहेगी साथ

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. गुरूवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे हैं जहां उन्होने हमले में ज़ख्मी सीआरपीएफ जवानों से अस्पताल में पहुंचकर मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। सिर्फ यही नहीं श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कई अहम बातें भी कहीं। इनमें सबसे बड़ी बात ये कि अब जब सुरक्षा बलों के बड़े काफिले गुज़रेंगे तो बाकी आम लोगों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता सरकार के साथ है हालांकि कुछ लोग पैसों के लिए आईएसआई और पाकिस्तान के साथ हैं।  वही इसके अलावा अलगाववादियों की सुरक्षा को लेकर भी समीक्षा की जाएगी।

वही इससे पहले राजनाथ सिंह बड़गांव पहुंचे जहां उन्होने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। राजनाथ सिंह के दिल्ली लौटने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। साथ ही पीएम मोदी ने ये साफ कर दिया है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए भारतीय सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई हैं और ये आतंकी हमला करके बड़ी गलती की गई है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने कहा " दुख की इस घड़ी में मेरी और हर भारतीय की संवेदनाएं जवानों के साथ है। इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है लोगों का खून खौल रहा है। ये मैं भली भांति समझ पा रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं वो भी स्वाभाविक हैं। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है।"  गुरूवार को हुए इस हमले में कुल 37 जवान शहीद हो गए हैं।

#WATCH: Home Minister Rajnath Singh and J&K DGP Dilbagh Singh lend a shoulder to mortal remains of a CRPF soldier in Budgam. #PulwamaAttack pic.twitter.com/CN4pfBsoVr

— ANI (@ANI) February 15, 2019

वही राजनाथ सिंह के रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई है जिसमें एक घंटे की चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना जाएगा। सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने साफ कहा कि आतंक को समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हे इस हमले की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पाक को अलग-थलग करने की बनेगी कूटनीतिक रणनीति
वही पाकिस्तान को अकेला करने की रणनीति पर अब सरकार काम करेगी। वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीतिक रणनीति अब बनाई जाएगी।

37 जवान हुए हैं शहीद
आपको बता दें कि गुरूवार को हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं। ये आत्मघाती हमला था जिसे श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर अंजाम दिया गया। वही हमलावर भी पुलवामा जिले का ही रहने वाला बताया जा रहा है। जो 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें