• Hindi News
  • Breaking News
  • Pulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Visit Srinagar Today to Check Security Situation

पुलवामा आतंकी हमला / कुछ ही देर में श्रीनगर पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, NSG की टीम भी रहेगी साथ / पुलवामा आतंकी हमला / कुछ ही देर में श्रीनगर पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, NSG की टीम भी रहेगी साथ

कल दिल्ली लौटने के बाद बुलाई जाएगी सर्वदलीय बैठक

Feb 15, 2019, 12:01 PM IST
Pulwama News Terrorist AtPulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Vi Pulwama News Terrorist AtPulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Vi

नई दिल्ली. गुरूवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे हैं जहां उन्होने हमले में ज़ख्मी सीआरपीएफ जवानों से अस्पताल में पहुंचकर मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। सिर्फ यही नहीं श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कई अहम बातें भी कहीं। इनमें सबसे बड़ी बात ये कि अब जब सुरक्षा बलों के बड़े काफिले गुज़रेंगे तो बाकी आम लोगों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता सरकार के साथ है हालांकि कुछ लोग पैसों के लिए आईएसआई और पाकिस्तान के साथ हैं। वही इसके अलावा अलगाववादियों की सुरक्षा को लेकर भी समीक्षा की जाएगी।

वही इससे पहले राजनाथ सिंह बड़गांव पहुंचे जहां उन्होने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। राजनाथ सिंह के दिल्ली लौटने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। साथ ही पीएम मोदी ने ये साफ कर दिया है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए भारतीय सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई हैं और ये आतंकी हमला करके बड़ी गलती की गई है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने कहा " दुख की इस घड़ी में मेरी और हर भारतीय की संवेदनाएं जवानों के साथ है। इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है लोगों का खून खौल रहा है। ये मैं भली भांति समझ पा रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं वो भी स्वाभाविक हैं। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है।" गुरूवार को हुए इस हमले में कुल 37 जवान शहीद हो गए हैं।

वही राजनाथ सिंह के रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई है जिसमें एक घंटे की चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना जाएगा। सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने साफ कहा कि आतंक को समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हे इस हमले की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पाक को अलग-थलग करने की बनेगी कूटनीतिक रणनीति
वही पाकिस्तान को अकेला करने की रणनीति पर अब सरकार काम करेगी। वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीतिक रणनीति अब बनाई जाएगी।

37 जवान हुए हैं शहीद
आपको बता दें कि गुरूवार को हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं। ये आत्मघाती हमला था जिसे श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर अंजाम दिया गया। वही हमलावर भी पुलवामा जिले का ही रहने वाला बताया जा रहा है। जो 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

X
Pulwama News Terrorist AtPulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh ViPulwama News Terrorist AtPulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Vi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना