--Advertisement--

धोनी के रास्ते पर पंत: विकेट के पीछे से अश्विन को दे रहे हैं सलाह, वायरल हुआ वीडियो

Adelaide Test against Australia: ऋषभ बार-बार अश्विन का हौसला बढ़ाते हुए कहते हैं- इसको छोटा मत रखना।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:57 PM IST
अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की औ अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की औ

एडिलेड. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test against Australia) की पहली इनिंग में सस्ते पर समेट दिया। अश्विन के अलावा बुमराह, शमी और ईशांत ने भी शानदार गेंदबाजी की। कहा जाता है कि भारतीय बल्लेबाज और स्पिनर विदेशी पिचों पर उतने कारगर साबित नहीं होते जितने भारतीय पिचों पर। लेकिन, अश्विन ने इस बात को गलत साबित कर दिया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और विकेट के पीछे से उनकी मदद करते रहे टीम इंडिया के नए विकेट कीपर ऋषभ पंत। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने से काफी सीनियर अश्विन को बॉल की लैंथ के बारे में सलाह दे रहे हैं।

क्या है इस वीडियो में?
ऋषभ पंत विकेट के पीछे हैं और ट्रेविड हेड बैटिंग कर रहे थे। ऋषभ बार-बार अश्विन का हौसला बढ़ाते हुए कहते हैं- इसको छोटा मत रखना। ये छोटी गेंद का ही इंतजार कर रहा है। घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली इनिंग के 54वें ओवर की है। एक बार फिर ऋषभ की आवाज माइक्रोफोन में कैद होती है। वो फिर कहते हैं- ये छोटी बॉल का वेट कर रहा है। छोटी नहीं डालना इसको। दरअसल, हेड स्पिनर्स पर कट अच्छा खेलते हैं और पंत ने विकेट के पीछे से उनकी यह बात पकड़ ली थी कि वो शॉर्ट गेंद का इंतजार कर रहे हैं ताकि अपना फेवरेट स्ट्रोक खेल सकें।

6 कैच लिए पंत ने
ऋषभ के लिए विकेट के पीछे इंग्लैंड दौरा कुछ खास नहीं रहा था और उनकी कीपिंग की काफी आलोचना हुई थी। ये कहा गया था कि ऐसे विकेट जहां बॉल स्विंग होती हो, वो अच्छी कीपिंग नहीं कर सकते। हालांकि, एडिलेड के बाउंसी विकेट पर पंत ने शानदार कीपिंग की और अपने आदर्श महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी बराबर किया। 2009 में धोनी ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट के पीछे 6 कैच लिए थे। पंत ने एडिलेड टेस्ट में 6 कैच लिए। धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। इसके बाद रिद्धिमान साहा टीम में शामिल किए गए लेकिन लंबे वक्त से वो अनफिट चल रहे हैं।

X
अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की औअश्विन ने शानदार गेंदबाजी की औ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..