अयोध्या LIVE/ अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आशीर्वाद समारोह में शिरकत करने पहुंचे / अयोध्या LIVE/ अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आशीर्वाद समारोह में शिरकत करने पहुंचे

2 दिनों तक अयोध्या में ही रहेंगे उद्धव ठाकरे

Dainik Bhaskar

Nov 24, 2018, 03:09 PM IST
अयोध्या दौरे पर हैं शिवसेना प् अयोध्या दौरे पर हैं शिवसेना प्

LIVE/ दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या आए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को राम मंदिर पहुंच राम लला के दर्शन किए इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और बेटा भी मौजूद रहा। वही उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने साफ कहा कि वो यहां किसी एजेंडे के तहत नहीं आए हैं। उनका कहना था कि सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो सरकार ना बनें , लेकिन मंदिर ज़रूर बनेगी। हिंदू अब मार नहीं खाएंगे ये कहना था उद्धव ठाकरे का। उद्धव ठाकरेे ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मंदिर नहीं बना तो ये सरकार नहीं बनेगी। वही प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उद्धव ठाकरे राम लला के मंदिर पहुंचे थे जहां उन्होने राम लला के दर्शन किए। शिवसेना प्रमुख शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या आए थे। जहां वो सीधे लक्ष्मण किला मैदान में पहुंचे थे जहां उन्होने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए बाकी बातें बाद में होती रहेंगी। उन्होने साथ लहज़े में कहा कि आज मुझे तारीख चाहिए। उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीते साढ़े चार साल से बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे पर सोयी रही। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बीजेपी बिल या अध्यादेश लाएं, हमारी पार्टी इसका समर्थन ज़रूर करेगी। उद्धव ने कहा कि अटल जी की मिलीजुली सरकार थी। उस वक्त मंदिर का मुद्दा उठाना शायद कठिन हो सकता था, लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। केंद्र और राज्य दोनों में बीजेपी की ही सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर बनने के बाद वचन देता हूं कि मैं रामलला के दर्शन करने आऊंगा। अब हम इंतजार नहीं कर सकते। बहुत साल दिन और महीने गुजर गए।

उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ पहली बार अयोध्या आए हैं। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटा आदित्य भी मौजूद हैं। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर फूलों से उनका स्वागत हुआ। मंच पर पूजा भी रखी गई वही पूजा के बाद संतों से उद्धव ठाकरे ने आशीर्वाद लिया। शनिवार को ही आशीर्वाद समारोह के बाद उद्धव ठाकरे ने सरयू नदी के किनारे पूजा और आरती भी की। इस दौरान उनका परिवार उनके साथ मौजूद रहा।

सुरक्षा चाक-चौबंद

कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। डीजीपी और डीआईजी स्तर का एक अधिकारी, एसपी स्तर के तीन, एएसपी स्तर के 10, डीएसपी स्तर के 21, इंस्पेक्टर स्तर के 160, 700 कॉन्सेटबल के साथ पीएसी की 42 कंपनियां, आरएएफ की पांच, एटीएस कंमाडो के साथ साथ ड्रोन कैमरों की तैनाती की जा चुकी है। वही इस ख़बर से जुड़ी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप दैनिक भास्कर के साथ जुड़े रहिए।

X
अयोध्या दौरे पर हैं शिवसेना प्अयोध्या दौरे पर हैं शिवसेना प्
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना