वसीम अकरम ने सचिन से 1989 में डेब्यू के दौरान कहा था- मम्मी से पूछकर आया है / वसीम अकरम ने सचिन से 1989 में डेब्यू के दौरान कहा था- मम्मी से पूछकर आया है

बात भारतीय टीम के 1989 में पाकिस्तान दौरे की है। यह दौरा कई बातों के लिए जाना जाता है।

DainikBhaskar.com

Sep 19, 2018, 03:31 PM IST
दुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्म दुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्म

नई दिल्ली. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के प्रशंसक सिर्फ भारत में ही नहीं हैं, दुनिया के हर उस हिस्से में जहां क्रिकेट खेली या समझी जाती है, वहां भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि इंसान के तौर पर भी सचिन का कद बहुत बड़ा है। उनसे जुड़े कई किस्से आज भी आपको सुनने मिल जाएंगे। ऐसा ही एक किस्सा पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने शेयर किया है। दुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्म पेसर ने बताया है कि उनकी सचिन से पहली मुलाकात के दौरान क्या हुआ था।

क्या हुआ था?
- बात भारतीय टीम के 1989 में पाकिस्तान दौरे की है। यह दौरा कई बातों के लिए जाना जाता है। लेकिन, सबसे ज्यादा चर्चा सचिन तेंडुलकर के अंतरराष्ट्रीय कॅरियर की शुरुआत की होती है। तीन बड़ी घटनाएं उनके साथ इस सीरीज में हुईं। वकार यूनुस की गेंद पर घायल हुए, अब्दुल कादिर के एक ही ओवर में तीन छक्के लगाए और पाकिस्तानी दर्शकों को वो प्यार उन्होंने हासिल किया जो शायद किसी दूसरे देश के प्लेयर को पाकिस्तान में मिला हो।

क्या कहा था अकरम ने सचिन से?
- एक कार्यक्रम के दौरान वसीम अकरम ने सचिन से पहली मुलाकात का जिक्र किया। दरअसल, यह मुलाकात से ज्यादा पहला आमना-सामना था। सचिन की उम्र उस वक्त सिर्फ 16 साल थी। टेस्ट डेब्यू से पहले ही उनका नाम मशहूर हो चुका था। अकरम ने बताया- उसके पाकिस्तान के खिलाफ चुने जाने से पहले ही हम काफी बातें उसकी प्रतिभा के बारे में सुन चुके थे। कहा जाता था कि एक कमाल का बैट्समैन आ रहा है।
- अकरम के मुताबिक, “उसकी उम्र तब 16 साल थी। जब वो पहली बार हमारे खिलाफ खेलने उतरा तो मैं उसके पास गया और पूछा- मम्मी से पूछकर आया है ना?” हालांकि, अकरम ने ये नहीं बताया कि सचिन ने क्या जवाब दिया? अकरम के मुताबिक, 16 साल के सचिन की दाढ़ी-मूंछें भी नहीं थीं। वो वैसे ही छोटा था और ऊपर से उसके चेहरे पर बालपन ज्यादा दिखता था।

X
दुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्मदुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्म
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना