पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Consumer
  • Banking ; Investment ; Saving Account ; Bank Account ; These 5 Banks Including Bandhan And IDFC First Bank Are Paying More Than 7% Interest On Savings Account

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैंकिंग:बंधन और IDFC फर्स्ट बैंक सहित ये 5 बैंक बचत खाते पर ​दे रहे 7% से भी ज्यादा ब्याज

bhopal8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क। अगर आप बैंक में सेविंग अकाउंट खुलवाने का सोच रहे हैं तो कुछ ऐसे बैंक भी हैं जो सेविंग अकाउंट पर फिक्स्ड डिपोजिट से भी ज्यादा ब्याज देते है। इन बैंकों में बंधन बैंक, IDFC फर्स्ट बैंक जैसे बैंक से लेकर कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक भी शामिल हैं। हम आपको ऐसे ही 5 बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो आपको सेविंग अकाउंट पर 7 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज की पेशकश करते हैं। 

IDFC फर्स्ट बैंक
इसमें 1 लाख या उससे कम की जमा पर 6 फीसदी और 1 लाख से लेकर 1 करोड़ या उससे कम की जमा पर 7  तक की सालाना ब्याज दर की पेशकश की जा रही है। 

बंधन बैंक
बंधन बैंक में सेविंग्स अकाउंट पर डेली 1 लाख रुपए तक के बैलेंस पर सालाना 4 फीसदी, 1 लाख से 10 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6 फीसदी, 10 करोड़ से 50 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6.55 फीसदी और 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के बैलेंस पर 7 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (डेली क्लोजिंग बैलेंस के आधार पर सालाना ब्याज)
1 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 6.25 फीसदी,1 लाख से लेकर 10 लाख रुपए तक पर 7.25 फीसदी और 10 लाख से ज्यादा के बैलेंस पर 7 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है।

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक
1 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 5 फीसदी, 1 लाख से 10 लाख रुपए तक पर 6.10 फीसदी और 10 लाख से 50 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 6.25 फीसदी सालाना ब्याज दिया जाता है। वहीं 50 लाख से 10 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6.40 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
5 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 4 फीसदी, 5 लाख से 50 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 5.50 फीसदी और  50 लाख से 5 करोड़ रुपये तक के बैलेंस पर 6.75 फीसदी सालाना ब्याज दिया जा रहा है। अगर आपके अकाउंट में 5 करोड़ रुपए  से ज्यादा बैलेंस है तो आपको 7 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें