पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वायरस का डर:इंडिगो कुछ दिन के लिए नहीं देगी उड़ान में भोजन, बार-बार विमानों को किया जाएगा सेनिटाइज-सीईओ

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंडिगो की योजना लॉकडाउन के बाद पहले हवाई सेवाओं को शुरू करने और फिर धीरे धीरे क्षमता को बढ़ाने की होगी।
  • कोविड-19 की वजह से लिया है फैसला
  • धीरे-धीरे बढ़ाएगी यात्रियों की क्षमता

इंडिगो एयरलाइन्स के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने शुक्रवार को कहा कि एक बार लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद अगर भारत में कमर्शियल फ्लाइट की अनुमति फिर से दी जाती है तो इंडिगो अपने विमान को बार बार साफ (sanitise) करेगी। इसके अलावा कुछ समय के लिए उड़ान में भोजन सेवा बंद करेगी और हवाई अड्डे की बसों में अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों को ही भरा जाएगा। 

लागत को कम करने के तरीकों पर फोकस

उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थितियों में, कंपनियां विकास या लाभ का मैनेजमेंट नहीं करती हैं बल्कि तरलता के लिए अवश्य काम करती हैं। इसका मतलब है कि हमारा एकमात्र ध्यान नकदी प्रवाह या कैश फ्लो पर है। उन्होंने कहा, हम अपनी सभी तय लागतों की जांच कर रहे हैं और उन्हें कम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। दत्ता ने कहा कि इंडिगो की योजना लॉकडाउन के बाद पहले हवाई सेवाओं को शुरू करने और फिर धीरे धीरे क्षमता को बढ़ाने की होगी।

ऑपरेटिंग प्रक्रिया में करेंगे बदलाव

उनके मुताबिक हम हमेशा से सुरक्षा के प्रति सचेत रहे हैं और अब हम स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम अपनी कई ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं। प्रक्रियाओं के नए सेट को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। लेकिन हम अपने विमान को अधिक बार साफ करेंगे, थोड़े समय के लिए भोजन सेवा बंद कर देंगे और हम अपने डिब्बों को अधिकतम 50 प्रतिशत पर ही चलाएंगे। दत्ता ने शुक्रवार को कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कहा, हम बहुत जल्द ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं के नए सेट के साथ बाहर आ रहे होंगे, जो एक रहा है।

15 अप्रैल से शुरू हो सकती है विमान सेवा

गौरतलब है कि भारत ने कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है। नतीजतन, इस समयावधि के लिए सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि कार्गो उड़ानों, ऑफशोर हेलीकाप्टर संचालन, चिकित्सा निकासी उड़ानों और भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए द्वारा अनुमति दी गई विशेष उड़ानों को लॉकडाउन के दौरान संचालित करने की अनुमति दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें