पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैवल सर्वे:कोरोना संकट के बावजूद इस साल 56% ट्रैवलर्स लाॅन्ग हॉलिडेज पर जाना चाहते हैं, हर चार में से एक ने कहा मौका मिलते ही निकल जाएंगे ट्रिप पर

नई दिल्ली7 महीने पहले
इस सर्वे में यह पाया गया है कि साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और कनाडा दुनिया में तीन सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं
  • 46% ट्रैवलर्स की साल 2020 में घूमने-फिरने की कोई योजना नहीं है
  • यह जानकारी दुनियाभर में टूरिस्ट के बीच किए गए एक सर्वे से मिली है

कोरोनावायरस महामारी के बावजूद भी दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं जो इस साल में लंबी छुट्‌टी बिताना चाहते हैं। यह जानकारी हाल में किए गए एक सर्वे में मिली है। बता दें कि मौजूदा संकट को देखते हुए ज्यादातर लोग कोरोना की वजह से घर से नहीं निकलना चाहते हैं। दुनिया की सभी सरकारों की गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोग महामारी के बावजूद लाॅन्ग हॉलिडेज पर जाना चाहते हैं। हाल में किए गए एक सर्वेक्षण में इस बात की जानकारी मिली है कि कोरोनावायरस के बढ़ते संकट के बाद भी साल 2020 में लोग छुट्टियों पर जाना चाहते हैं। 

दुनिया भर में टूरिस्ट के बीच किए गए टूर लेन की सर्वे में यह जानकारी सामने आई है। सर्वे में शामिल 54 फीसदी लोगों ने कहा है कि वह छुट्टी पर जाना चाहते हैं। बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से दुनिया भर की टूर एंड ट्रैवल्स इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। जानकारों की मानें तो ट्रैवल इंडस्ट्री को उबरने में लंबे समय का वक्त लग सकता है।

सर्वे में हर चार में से एक ट्रैवलर ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिले तो वह अभी हॉलिडेज पर निकल जाएंगे। 46% ट्रैवलर्स की साल 2020 में घूमने- फिरने की कोई योजना नहीं है। इस सर्वे में यह पाया गया है कि साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और कनाडा दुनिया में तीन सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं। टूर लेन के कम्युनिटी ऑफ ट्रैवलर्स के सर्वे में यह जानकारी मिली है। इसके बाद कोस्टारिका और नामीबिया ऐसी जगह है जहां लोग घूमने जाना चाहते हैं।

  • वाइल्डलाइफ लवर्स के लिए दक्षिण अफ्रीका बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता रहा है। क्रूगर नेशनल पार्क दुनिया के सबसे मशहूर सफारी पार्क में से एक है।यह जोहान्सबर्ग से सड़क मार्ग से करीब साढ़े चार घंटे की दूरी पर है। इस पार्क में शेर, चीता, जंगली भैंसा, हाथी, राईनो आदि को आप सामने से देख सकते हैं। यह नेशनल पार्क 352 किमी. में फैला हुआ है।
  • इसके अलावा साउथ अफ्रीका का शहर केपटाउन, घूमने का शौक रखने वालों में कई लोगों का फेवरिट डेस्टिनेशन है। केपटाउन अपने खूबसूरत बीच और अपनी संस्कृति के लिए ट्रैवलर्स के बीच खासा लोकप्रिय है। आइकॉनिक टेबल माउंटेन से घिरा हुआ केप टाउन में मिली जुली संस्कृति देखने को मिलती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser