पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्सनल फाइनेंस:ICICI ने लॉन्च की 'Insta Flexicash' स्कीम, इसमें वेतन के 3 गुना ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस सुविधा के तहत सैलरी अकाउंट कस्टमर्स को ओवरड्रॉफ्ट के लिए मंजूरी तुरंत और पेपरलेस प्रक्रिया के जरिए मिलेगी
  • आप इस सुविधा का लाभ ऑनलाइन घर बैठे ही ले सकते हैं
  • आवेदन करने के कुछ देर बाद ही ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिल जाएगी

ICICI बैंक ने अपने सैलरी अकाउंट कस्टमर्स के लिए ‘Insta Flexicash’ सुविधा लॉन्च की है। इस सुविधा के तहत सैलरी अकाउंट कस्टमर्स को ओवरड्रॉफ्ट के लिए मंजूरी तुरंत और पेपरलेस प्रक्रिया के जरिए मिलेगी। इस सुविधा का लाभ इंटरनेट बैंकिंग के जरिए लिया जा सकेगा।

48 घंटे में मिलेगा सुविधा का लाभ
घर बैठे ओवरड्राफ्ट के लिए अप्लाई कर सकेंगे। ओवरड्राफ्ट पर तुरंत मंजूरी मिल सकेगी और कस्टमर्स को 48 घंटों के अंदर इस ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ मिल जाएगा। बैंक के अनुसार ओवरड्राफ्ट पर चुकाया जाने वाला ब्याज ग्राहक द्वारा ओवरड्राफ्ट की लिमिट में से इस्तेमाल किए गए अमाउंट पर ही लगेगा। मान लें अगर किसी ने 1 लाख रुपए का ओवरड्राफ्ट मंजूर कराया है लेकिन उसमें से केवल 50 हजार रुपये का इस्तेमाल किया है तो ब्याज 50 हजार रुपए पर ही लगेगा।

कैसे मिलेगा इस सुविधा का फायदा
इस सुविधा का फायदा लेने के लिए ICICI बैंक की इंटरनेट बैंकिंग पर लॉग इन कर ‘Offers’ सेक्शन में जाना होगा।  यहां प्री अप्रूव्ड ओवरड्राफ्ट ऑफर चेक करें और अप्लाई करें। इस सुविधा के तहत कस्टमर्स की कुल सैलरी के 3 गुना तक के ओवरड्राफ्ट की पेशकश की जा रही है। 

ओवरड्राफ्ट की लिमिट हर 12 महीने में रिन्यु होगी
इस्तेमाल कर लिए गए ओवरड्राफ्ट अमाउंट को ग्राहक अपनी सुविधानुसार कभी चुका सकता है। हालांकि ग्राहक को ब्याज हर माह चुकाना होगा। ओवरड्राफ्ट की लिमिट हर 12 महीने में रिन्यु होती है। 

क्या है ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी? 
सरकारी और निजी बैंक ओवरड्राफ्ट की फैसिलिटी देते हैं। ज्यादातर बैंक करंट अकाउंट, सैलरी अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर यह सुविधा देते हैं।  कुछ बैंक शेयर, बॉन्ड और बीमा पॉलिसी जैसे एसेट के बदले भी ओवरड्राफ्ट की सुविधा देते हैं। इस फैसिलिटी के तहत बैंक से आप अपनी जरूरत का पैसा ले सकते हैं और बाद में यह पैसा चुका सकते हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें