पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्सनल फाइनेंस:एसबीआई ने सीनियर सिटीजन के लिए शुरू की 'वीकेयर' स्कीम, FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस स्कीम में सीनियर सिटीजंस को 5 साल या उससे ज्यादा समय के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। - Dainik Bhaskar
इस स्कीम में सीनियर सिटीजंस को 5 साल या उससे ज्यादा समय के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा।
  • यह स्कीम सिर्फ 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी।
  • इस अवधि तक रजिस्टर कराने वालों को ही इस स्कीम का फायदा मिलेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए रिटेल टर्म डिपॉजिट सेगमेंट में SBI Wecare Deposit नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की गई है। इस स्कीम में सीनियर सिटीजंस को 5 साल या उससे ज्यादा समय के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा।

क्या है ये स्कीम?
एसबीआई की नई इस स्कीम में 5 साल या उससे ज्यादा की अवधि के डिपॉजिट (FD) पर 30 बेसिस पॉइंट्स का एक्स्ट्रा प्रीमियम इंट्रेस्ट मिलेगा। यह स्कीम सिर्फ 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी। तय अवधि में इस स्कीम में रजिस्टर कराने वाले ग्राहकों को ही फायदा मिलेगा।

सीनियर सिटीजन के लिए टर्म डिपॉजिट पर ब्याज
सीनियर सिटीजन को 5 साल से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर आम पब्लिक के मुकाबले 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा।5 साल से ज्यादा के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर 0.80% ब्याज मिलेगा, इसमें अतिरिक्त 0.30% भी शामिल है। हालांकि, मैच्योरिटी से पहले निकासी पर अतिरिक्त ब्याज नहीं दिया जाएगा।

लोन की ब्याज दर में की कटौती
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने लोन पर ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया है। बैंक ने कर्ज पर ब्याज दरों में 0.15 फीसदी की कटौती की है। अब ब्याज दरें 7.40 फीसदी से घटकर 7.25 फीसदी पर आ गई हैं। इसके साथ ही उसने ग्राहकों की डिपॉजिट पर भी 0.20 प्रतिशत ब्याज दरें घटा दी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser