पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Economy
  • Best Shares To Buy: Hero Moto Corp, HDFC Bank Share Return Latest Update; Know Best Shares Stocks To Buy Today

हफ्ते का स्टॉक:हीरो मोटो कॉर्प, एचडीएफसी लिमिटेड जैसे शेयरों में अभी भी मिलेगा बेहतर रिटर्न, कुछ और स्टॉक में भी कर सकते हैं निवेश

मुंबई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पिछले हफ्ते बैंकिंग और आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई। आप बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास अभी भी अवसर है
  • हीरो मोटो कॉर्प की सितंबर में बिक्री अच्छी रही है। इस समय दोपहिया वाहनों की मांग में तेजी आई है
  • निवेशक चाहें तो हाल में आए कुछ आईपीओ में भी दांव लगा सकते हैं, जिनका बेहतर रिकॉर्ड है

पिछले हफ्ते शेयर बाजार ने अच्छी खासी बढ़त हासिल की। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स अब अपने हाई से कुछ प्रतिशत दूर है। इस दौरान पिछले हफ्ते बैंकिंग और आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई। आप बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास अभी भी अवसर है। आप अच्छे शेयरों में 10 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न पा सकते हैं।

हीरो मोटो कॉर्प को 3,653 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक निवेशक हीरो मोटो कॉर्प के शेयर को खरीद सकते हैं। इसका लक्ष्य 3,653 रुपए है। दोपहिया सेक्टर की इस कंपनी के प्रोडक्ट की इस समय अच्छी मांग है। क्योंकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की इस समय उपलब्धता कम है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से अपनी गाड़ी से यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। सितंबर में इस कंपनी ने 7.15 लाख गाड़ियों की बिक्री की है। यह 2020 में किसी एक महीने में सबसे ज्यादा बिक्री है। सितंबर 2019 की तुलना में सितंबर 2020 में 17 प्रतिशत ज्यादा बिक्री हुई है।

एचडीएफसी लिमिटेड के शेयर को 2,215 पर खरीदने की सलाह

इस ब्रोकरेज हाउस ने एचडीएफसी लिमिटेड के शेयर को 2,215 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। लॉकडाउन में कंपनी के रिटेल बिजनेस पर असर देखा गया। हालांकि मासिक आधार पर इंडिविजुअल लोन में सुधार दिखा है। जून तिमाही में इसका डिस्बर्समेंट 68 प्रतिशत रहा है। होम लोन की मांग अब बढ़ रही है और कंपनी एएए रेटिंग वाले कॉर्पोरेट को उधारी देने पर फोकस कर रही है। इसी तरह टेक्नो इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग के शेयर को 230 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है।

टेक्नो का ऑर्डर बढ़ सकता है

टेक्नो के बारे में अनुमान है कि इसका ऑर्डर इंफ्लो 20 अरब रुपए तक जा सकता है। मैनेजमेंट का अनुमान है कि इसका ईपीसी का मार्जिन 15 प्रतिशत रह सकता है। राष्ट्रीय स्तर पर स्मार्ट मीटर के कार्यक्रम से कंपनी को आने वाले समय में अच्छा लाभ हो सकता है। सरकार 2024 तक पुराने मीटर को बदलकर 20 करोड़ नए मीटर लगाने की योजना बना रही है।

कोरोमंडल को 858 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

एसएमसी ग्लोबल ने कोरोमंडल इंटरनेशनल के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। कंपनी के रिसर्च एनालिस्ट सौरभ जैन के मुताबिक इसे 858 रुपए के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। इसमें 19 प्रतिशत का रिटर्न यहां से मिल सकता है। कोरोमंडल मुरुगुप्पा ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है। यह देश की दूसरी सबसे बड़ी फास्फेटिक फर्टिलाइजर कंपनी है। कंपनी ने फर्टिलाइजर को ग्रोमर स्मार्ट नाम से रीलांच किया है।

डालमिया भारत का शेयर दे सकता है 13 प्रतिशत का रिटर्न

इसी तरह डालमिया भारत के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 879 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 13 प्रतिशत रिटर्न मिलने की उम्मीद है। इसका सात दशकों का ट्रैक रिकॉर्ड है। यह चौथी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। इसकी सालाना ऑपरेशनल क्षमता 26.5 मिलियन टन है। इसकी देश के सभी हिस्सों में डाइवर्सिफाई मौजूदगी है।

तमिलनाडु, आँध्र प्रदेश और कर्नाटक में इसकी क्षमता 46 प्रतिशत है जबकि उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में 39 प्रतिशत क्षमता है। कुछ विश्लेषकों का कहना है कि हाल में आए आईपीओ भी बेहतर रिटर्न दे सकते हैं। खासकर वे शेयर जिनकी कंपनियों का अच्छा रिकॉर्ड है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें