पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेलीकॉम:भारती एंटरप्राइजेज के नेतृत्व में कंसोर्टियम ने सॉफ्टबैंक समर्थित दिवालिया ग्लोबल सैटेलाइट वन वेब की बोली जीती

मुंबई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारती एंटरप्राइजेज भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेल्को भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है - Dainik Bhaskar
भारती एंटरप्राइजेज भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेल्को भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है
  • भारती का शेयर शुक्रवार को 581 रुपए पर बढ़त के साथ बंद हुआ
  • मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.17 लाख करोड़ रुपए से अधिक हुआ

ब्रिटेन सरकार द्वारा समर्थित भारती एंटरप्राइजेज के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने दिवालिया ग्लोबल सैटेलाइट ऑपरेटर सॉफ्टबैंक समर्थित वन वेब के लिए बोली जीत ली है। भारती ने हाल ही में दिवालिया संरक्षण (bankruptcy protection) के लिए फ़ाइल की थी। यूके सरकार के बिजनेस सेक्रेटरी आलोक शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है कि सरकार 50 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और भारती ग्लोबल से 50 करोड़ डॉलर के साथ वनवेब में महत्वपूर्ण इक्विटी शेयर लेगी।

भारती कमर्शियल नेतृत्व देगी

उन्होंने कहा कि भारती कंपनी को कमर्शियल और ऑपरेशनल नेतृत्व प्रदान करेगी। अपने भविष्य की सफलता में योगदान करने के लिए वन वेब को रेवेन्यू बेस प्रदान करेगी। इस सौदे से वन वेब एक ग्लोबल सैटेलाइट के एक पैटर्न का निर्माण पूरा करने में सक्षम होगा। यह दुनिया भर के देशों में मोबाइल और निश्चित टर्मिनल को ब्रॉडबैंड और अन्य सेवाएं प्रदान करेगा।

वन वेब को 2014 में स्थापित किया गया था

वनवेब को उद्यमी ग्रेग वायलार द्वारा 2014 में स्थापित किया गया था। यह लो अर्थ ऑर्बिट सैटेलाइट बनाता है और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड टेलीकॉम सेवा प्रदान करता है। भारती एंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील मित्तल ने बयान में कहा कि मुझे खुशी है कि भारती वन वेब के जरिए हम यूनिवर्सल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के वादे को पूरा करने के प्रयास का नेतृत्व करेंगे। इसमें ब्रिटिश सरकार का सक्रिय समर्थन और भागीदारी होगी।

वन वेब के संस्थापक सदस्यों में से भारती एक थी

भारती एंटरप्राइजेज फर्म ने दिवालिया वन वेब के लिए बोलियां लगाईं थी। वनवेब के संस्थापक सदस्यों में से भारती एक थी। कंपनी में उसकी रणनीतिक हिस्सेदारी थी। भारती एंटरप्राइजेज भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेल्को भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है। इसका शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 581.10 रुपए पर बंद हुआ। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.17 लाख करोड़ रुपए से अधिक था।

हर्बर्ट स्मिथ फ्रीहिल्स एलएलपी ने कानूनी सलाह के रूप में कार्य किया और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने भारती ग्लोबल लिमिटेड के वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser