फीचर आर्टिकल:कॉइन स्विच के साथ क्रिप्टो ट्रेडिंग उतनी ही आसान है जितना अपना फेवरेट फूड ऑर्डर करना

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी को लेकर तमाम तरह की बहस और तर्क-वितर्क के बावजूद भारत की जनता ने सुरक्षा जुड़े तमाम संदेह दरकिनार करते हुए न केवल क्रिप्टो करेंसी को अपनाया है, बल्कि दुनिया में क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करने वाली सबसे बड़ी आबादी भारत की ही है। भारत में क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग को आसान, सुलभ और सुरक्षित बनाने में बहुत बड़ा हाथ देश के तेजी से बढ़ते क्रिप्टो ऐप कॉइन स्विच कुबेर का है। भारत के सबसे सरल क्रिप्टो ऐप कॉइन स्विच कुबेर के साथ 1.2 करोड़ का विशाल निवेशक वर्ग जुड़ चुका है और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

कोई बैंक या मध्यस्थ नहीं, आप हैं अपनी संपत्ति के खुद मालिक
क्रिप्टो करेंसी एक डीसेंट्रलाइज डिजिटल एसेट है। यानी रुपए या डॉलर या किसी और मुद्रा की तरह इसके मूल्य को रिजर्व बैंक या फेडरल रिज़र्व जैसी सेंट्रल अथॉरिटी नियंत्रित नहीं करती, बल्कि अपनी संपत्ति के आप खुद मालिक होते हैं।

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी है सुरक्षित, हर लेनदेन का विवरण होता है दर्ज
दुनियाभर में चल रही अधिकांश क्रिप्टो करेंसी के पीछे बहुत ही शक्तिशाली ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी होती है। ढेरों ब्लॉक्स एक दूसरे से इंटरलिंक रहते हैं और हर एक में लेनदेन का विवरण स्टोर रहता है।

क्रिप्टो को हैक करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

  • किसी भी हैकर के लिए के आपके क्रिप्टो लेनदेन में सेंध लगाना लगभग नामुमकिन है क्योंकि इसके लिए उन्हें एक-एक करके हर ब्लॉक को बदलना होगा, इस पूरी प्रक्रिया में बहुत ही ज्यादा वक्त लगेगा साथ ही जितना पैसा उन्हें इस मेहनत से हासिल नहीं होगा उससे कहीं ज्यादा खर्च हो जाएगा।
  • दुनियाभर में दस हजार से ज्यादा क्रिप्टो करेंसी प्रचलन में हैं। इनमें बिटकॉइन, एथेरियम, रिप्पल, कार्डेनो, टीथर, लाइटकॉइन और डोजीकॉइन आदि कुछ प्रमुख लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी हैं।
  • अगर आप भी बिटकॉइन या किसी अन्य क्रिप्टो करेंसी में निवेश की दिलचस्पी रखते हैं और अपनी पहली क्रिप्टो करेंसी खरीदना चाहते हैं, तो कॉइनस्विच आपके लिए सबसे बेहतरीन ट्रेडिंग प्लेटफार्म हो सकता है।
  • कॉइन स्विच न केवल आपको सीधे अपने फोन के ज़रिये क्रिप्टो खरीदने और बेचने के लिए एक सुरक्षित प्लेटफार्म देता है बल्कि यह बहुत ही आसान इंटरफेस है और लाइव कस्टमर सपोर्ट यह सुनिश्चित करता है कि पहली बार क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन करने वाले लोग भी ट्रेडिंग के लिए स्मार्ट फैसले ले सकें।