पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Market
  • Britannia Industries Consolidated Profit Up 26% At Rs 374 Crore In March Quarter, Impact Of Lockdown

फाइनेंशियल रिजल्ट:ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज का मार्च तिमाही में कंसोलिडेटेड प्रॉफिट 26 प्रतिशत बढ़कर 374 करोड़ रुपए हुआ, लॉकडाउन का दिखा असर

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रोडक्ट कैंपेन के जरिए ब्रांड बिल्डिंग पर भी फोकस किया जा रहा है
  • एक साल पहले मार्च तिमाही में कंपनी को 297 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था
  • कंपनी का शेयर इस साल में 17 प्रतिशत बढ़ा है, पर मार्च तिमाही में 11 प्रतिशत गिरा है

बिस्किट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज को मार्च तिमाही में 374.75 करोड़ रुपए का लाभ हुआ है। एक साल पहले इसी अवधि में हुए लाभ की तुलना में यह 26.1 प्रतिशत ज्यादा है। उस अवधि में 297 करोड़ रुपए का लाभ कंपनी को हुआ था। लाभ में वृद्धि का यह कारण टैक्स की लागत में कमी रही है।

रेवेन्यू 2.5 प्रतिशत बढ़कर 2,867 करोड़ रुपए हुआ

कंपनी ने मंगलवार को वित्तीय परिणाम जारी किया। कंपनी ने कहा कि ऑपरेशन से रेवेन्यू मार्च तिमाही में 2.5 प्रतिशत बढ़कर 2,867.7 करोड़ रुपए हो गया है। सेल्स वोल्युम में इस मामूली बढ़त पर देश में लॉकडाउन का असर देखा गया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि करीबन 9 महीने की धीमी वृद्धि के बाद कंपनी की ग्रोथ मार्च तिमाही के पहले दो महीनों में पटरी पर दिखी थी। हालांकि इस पर कोविड-19 का असर दिखा है और इससे रेवेन्यू तथा लाभ दोनों प्रभावित हुए हैं। दोनों का अनुमान 7 से 10 प्रतिशत का था।  

कंपनी लगातार बाजार हिस्सेदारी बढ़ा रही है

बेरी ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में कंपनी लगातार बाजार हिस्सेदारी बढ़ा रही है और वितरण पर फोकस कर रही है। प्रोडक्ट कैंपेन के जरिए ब्रांड बिल्डिंग पर भी फोकस किया जा रहा है। मार्च तिमाही में कंपनी का एबिट्डा (अर्निंग बिफोर, टैक्स,डिप्रीसिएशन और अमार्टाइजेशन) 4.1 प्रतिशत बढ़कर सालाना आधार पर 454.28 करोड़ रुपए रहा है। मार्जिन में 24 बीपीएस की बढ़त देखी गई है। एक साल पहले मार्च तिमाही की तुलना में यह 15.84 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

एक साल में कंपनी का शेयर 17 प्रतिशत बढ़ा

बेरी ने कहा कि हमारा फोकस लागत की कमी, वेस्टेज में कमी और फिक्स्ड कास्ट से लाभ हासिल करना है जो हमें ऑपरेटिंग प्रॉफिट में मार्च तिमाही में मदद किया। वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही की बात करें तो अप्रैल में रेवेन्यू ग्रोथ 20 प्रतिशत रही है जबकि मई 2020 में 28 प्रतिशत रही है। अप्रैल में कंपनी ने 35 रुपए प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश 2019-20 में घोषित किया है। पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 17 प्रतिशत बढ़ा है। इस साल में अब तक 14 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि मार्च तिमाही में 11 प्रतिशत टूटा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें