पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:ओयो के कर्मचारियों को मिलेगा ईएसओपीएस, इसॉप्स की वैल्यू 130 करोड़ रुपए होगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिछले महीने ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी महामारी से प्रभावित होने के कारण छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को 130 करोड़ रुपए के शेयर दे रही है
  • ओयो की तरफ से ये लेटर छुट्टी पर भेजे गए और काम कर रहे सभी कर्मचारियों को भेजे गए हैं
  • ओयो अपने कर्मचारियों को इंप्लॉइज स्टॉक ऑप्शन प्लान (ESOP) के तहत शेयर जारी करेगी।
Advertisement
Advertisement

ओयो होटल्स एंड होम्स अपने सभी कर्मचारियों को इसॉप्स देगा। कर्मचाारियों को भेजे गए एक लेटर में यह जानकारी दी गई है। इसके लिए कर्मचारियों को डिस्काउंट पर शेयर दिए जाएंगे। ओयो की तरफ से ये लेटर छुट्टी पर भेजे गए और काम कर रहे सभी कर्मचारियों को भेजे गए हैं। इसॉप्स की वैल्यू 130 करोड़ रुपए होगी।

इसमें छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारी और अन्य सभी ओयोप्रेनर्स शामिल हैं

बता दें कि सभी कर्मचारियों को इसॉप्स देने के लिए बोर्ड और शेयरहोल्डर्स की मंजूरी लेनी होगी। इसे अगले कुछ हफ्तों में पूरा किए जाने की उम्मीद है। इसमें छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारी और अन्य सभी ओयोप्रेनर्स शामिल हैं जिनका कोरोना के दौरान वेतन में कटौती की गई थी। बता दें कि दुनिया भर में सभी कर्मचारियों ने वेतन में कटौती स्वीकार कर लिया था।

पिछले महीने ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी महामारी से प्रभावित होने के कारण छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को 130 करोड़ रुपए के शेयर दे रही है। उन्होंने अप्रैल में कहा था कि कंपनी वैश्विक स्तर पर कुछ कर्मचारियों को छुट्टी पर रखेगी।

ईएसओपीएस कंपनी द्वारा अपनी मर्जी से स्वीकार की जाने वाली योजना है

ओयो अपने कर्मचारियों को इंप्लॉइज स्टॉक ऑप्शन प्लान (ESOP) के तहत शेयर जारी करेगी। मई में आई रिपोर्ट्स के अनुसार ओयो, जोमेटो, ग्रोफर्स और बाउंस जैसे स्टार्ट-अप ईएसओपी पूल्स का विस्तार कर रहे थे। इससे उनका प्रयास सैलरी में कटौती के बाद अतिरिक्त स्टॉक ऑप्शंस के साथ कर्मचारियों को कंपनी में बनाए रखने का था। ईएसओपी कंपनी द्वारा अपनी मर्जी से स्वीकार की जाने वाली योजना है। इसके द्वारा कंपनी अपने कर्मचारियों को और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रोत्साहित करती है।

ओयो ने अप्रैल में घटाई थी अपने कर्मचारियों की सैलरी

अप्रैल में ओयो ने भारत में अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की थी। साथ ही लिमिटेड बेनेफिट्स के साथ कुछ कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने का ऐलान किया था। तब कर्मचारियों के लिए एक ईमेल में ओयो के सीईओ रोहित कपूर ने कहा था कि कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को अप्रैल-जुलाई 2020 की पेरोल अवधि के लिए 25% तक सैलरी कटौती स्वीकार करने के लिए कह रही है। 

रितेश अग्रवाल ने कहा कि हमें आशा है कि कई ओयोप्रेनर्स वापस आएंगे

कंपनी के चेयरमैन रितेश अग्रवाल ने कहा कि हमें आशा है कि कई ओयोप्रेनर्स वापस आएंगे। हम यह भी जानते हैं कि कोरोना की स्थिति आगे भी कुछ समय तक जारी रहेगी। ओयो के प्रति आपके योगदान को देखते हुए, आपके पैशन को पहचानते हुए हम आपको कंपनी में एक को-ओनर और शेयर होल्डर के रूप में बनाना चाहते हैं। हम 130 करोड़ रुपए के इसॉप्स जो जारी करनेवाले हैं, उसकी एक अलग ईमेल के जरिए आपको सूचना दी जाएगी। एक ऐसे समय में, जब आप में से कुछ लोग अपने भ‌विष्य के बारे में कोई फैसला नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में आपके योगदान के लिए हमारी ओर से यह एक छोटा सा टोकन है।

दरअसल, कंपनी रिस्ट्रिक्टेड स्टॉक यूनिट्स (आरएसयू) दे रही है। इसका मतलब यह हुआ कि प्रति यूनिट का मूल्य 10 रुपए होगा। इससे सभी कर्मचारी एक डिस्काउंट प्राइस पर कंपनी का स्टॉक खरीद सकेंगे। सभी कर्मचारी को एक अलग ग्रांट लेटर दिया जाएगा। इसमें सभी डिटेल्स होंगे जिसमें इसॉप्स के नंबर, स्ट्राइक प्राइस और अन्य नियम और शर्तें शामिल होंगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement