पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लघु फिल्म:‘पढूआ मेहमान’ में दिखेगा फणीश्वर नाथ का कटिहार से रिश्ता

कटिहार23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शूटिंग शुरू, 6 और 7 फरवरी को शहर में एक थिएटर वर्कशॉप आयोजित किया जाएगा

फणीश्वर नाथ रेणु की जीवन पर आधारित लघु फिल्म ‘पढूआ मेहमान’ की शूटिंग प्रारंभ हो रही है। 6 और 7 फरवरी को शहर में एक थिएटर वर्कशॉप आयोजित किया जाएगा। जिसमें रिहर्सल एवं फिल्म से संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी। इस फिल्म की पूरी शूटिंग कटिहार शहर और महमदिया गांव में की जाएगी। शूटिंग 10 दिन के अंदर ही समाप्त किया जाएगा।

फणीश्वर नाथ रेणु का कटिहार से कैसा नाता था उसी इतिहास को कहानी में तब्दील किया गया है। फिल्म की कहानी को जीवंत बनाने के लिए रेनू जी के परिवार के लोगों का साथ लिया गया है। खास करके राहुल राज रेनू के सहयोग से फिल्म की पटकथा लिखी गई है। फिल्म में पटकथा, संवाद एवं निर्देशन आलोक कुमार का है। फिल्म का संपादन एवं फिल्मांकन दीपांशु आर्यन का है। फिल्म का वॉइस ओवर रितेश ठाकुर का है। फिल्म में महमदिया गांव के ग्रामीण व बच्चे भी लेंगे भाग इस फिल्म में महमदिया गांव के कुछ ग्रामीण और बच्चे भी भाग लेंगे। कटिहार शहर के युवा रंगकर्मी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस फिल्म में स्थानीय गायक, गीतकार और कलाकार शामिल है। 4 मार्च को फणीश्वर नाथ रेणु की जन्मशती समारोह है। इस अवसर पर इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में अब तक भाग लेने वाले कलाकार रजनीश कुमार, सुनील कुमार चौधरी, अमित कुमार, ज्योति शर्मा, पिंटू, रवि मोटवानी, काजल कुमारी, प्रशांत, श्याम देव, मनीष राज रंजन, बाबू भाई, अंकित कुमार, रितिक, कृष्णानंद यादव, पूजा कुमारी, मनीषा आदि प्रमुख है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें