पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • A Share Of Anupam Rasayan May Be Benefited By Rs 100, Can Invest In IPO Of BarbieQ Nation From Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निवेशकों को झटका:अनुपम रसायन का शेयर इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट; बार्बीक्यू नेशन का IPO पहले दिन 1.33 गुना सब्सक्राइब, शेयर बाजार में गिरावट का पड़ा असर

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेयर बाजार में गिरावट के चलते निवेशकों को जबरदस्त झटका लगा है। एक तरफ कमजोर ग्लोबल सकंतों के बाजार में पहले से ही गिरावट है, तो दूसरी ओर नए शेयरों की इंट्री भी डिस्काउंट यानी इश्यू प्राइस से कम भाव पर लिस्टिंग हुई। बुधवार को अनुपम रसायन का शेयर 6.3% नीचे 520 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ। जबकि इश्यू प्राइस 555 रुपए था। यह बुधवार को 525.90 रुपए के भाव पर बंद हुआ है। 2021 में यह 11वीं लिस्टिंग है। इससे पहले इजी ट्रिप प्लानर का शेयर 13% प्रीमियम पर बाजार में 19 मार्च को लिस्ट हुआ था।

ग्रे मार्केट में बढ़त के साथ ट्रेड किया, लेकिन कमजोर सेंटिमेंट ने बिगाड़ा मूड
इससे पहले अनुपम रसायन का शेयर ग्रे मार्केट में 680 रुपए यानी 22% के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था। इससे एनालिस्ट को अनुमान था कि निवेशकों को लिस्टिंग से अच्छा मुनाफा हो सकता है। क्योंकि कंपनी का IPO आखिरी दिन तक 44.06 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

IPO में रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्सा 10.77 गुना और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 65.74 गुना सब्सक्राइब हुआ। HNI कैटेगरी में कंपनी का इश्यू 97.42 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी का IPO 12 मार्च को खुला और 16 मार्च को बंद हुआ था। इसके जरिए कंपनी ने 760 करोड़ रुपए जुटाए।

बार्बीक्यू नेशन का IPO पहले दिन 1.33 गुना भरा
बार्बीक्यू नेशन का IPO इस साल का 17वां IPO है। यह 24 मार्च को पहले दिन 1.33 गुना सब्सक्राइब हुआ है। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक कंपनी के 49.99 लाख शेयरों के बदले 66.46 लाख शेयरों के लिए बोली मिली।

एक शेयर का भाव 498-500 रुपए तय किया गया है। कंपनी 453 करोड़ रुपए जुटाने के लिए IPO में 180 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी होंगे, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 54.6 लाख शेयर जारी होंगे। OFS में प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। यह पब्लिक इश्यू 24 मार्च से 26 मार्च के दौरान खुला रहेगा।

2021 में MTAR टेक और न्यूरेका का शेयर सबसे अच्छे प्रीमियम पर लिस्ट
शेयर बाजार में 2021 में अब तक सबसे अच्छी लिस्टिंग MTAR टेक्नोलॉजीज के शेयर की हुई, जो करीब 90% के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। इसी तरह न्यूरेका का शेयर भी इश्यू प्राइस से लगभग 60% की बढ़त के साथ लिस्ट हुआ था। शेयर इश्यू प्राइस से जितनी बढ़त के साथ बाजार में लिस्ट होता है, उसे प्रीमियम कहते हैं। इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट होने पर डिस्काउंट कहा जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें