• Hindi News
  • Business
  • Aakash Air Gets Government Approval, Will Start Its Service In The Summer Of 2022

झुनझुनवाला की एयरलाइंस को मिले NOC के पंख:आकासा एयर को सरकार ने दी मंजूरी, 2022 की गर्मियों में शुरू करेगी सर्विस

नई दिल्ली2 महीने पहले

राकेश झुनझुनवाला के सपोर्ट वाली नई एयरलाइन कंपनी आकासा को सरकार से NOC मिल गई है। आकासा एयर ब्रांड नेम से सर्विस शुरू करने जा रही SNV एविएशन ने सरकार की इजाजत मिलने की जानकारी सोमवार दी।

कंपनी अब अगले साल की गर्मियों में अपनी सर्विस शुरू करने के लिए डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से लाइसेंस मांगेगी। आकासा एयर से जेट एयरवेज के CEO रह चुके विनय दुबे भी जुड़े हैं। वही इसकी कमान संभालेंगे।

इंडिगो के पूर्व प्रेसिडेंट कंपनी के बोर्ड में
आकासा एयर के बोर्ड में शामिल इंडिगो के पूर्व प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने कंपनी को सरकार से NOC मिलने पर विनय दुबे और उनकी टीम को बधाई दी है।

मोदी ने कहा था- भारत को लेकर बहुत बुलिश हैं झुनझुनवाला
हाल ही में राकेश और उनकी पत्नी रेखा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर लिखा था कि राकेश झुनझुनवाला से मिलकर बहुत खुशी हुई। भारत को लेकर वह बहुत बुलिश हैं। बड़े ही ओजस्वी और दूरंदेश हैं। लोग राकेश को बिग बुल और भारत का वॉरेन बफेट कहते हैं।

प्लेन के लिए एयरबस और बोइंग से बात की अटकलें
एयरबस के चीफ कमर्शियल ऑफिस क्रिस्टियन शेरर ने हाल ही में कहा था कि उनकी कंपनी प्लेन की डील के लिए आकासा के संपर्क में है। दो महीने पहले मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, आकासा B737 मैक्स प्लेन के लिए अमेरिकी कंपनी बोइंग से बात कर रही है।

बोइंग (B737) और एयरबस (A320) के छोटे फ्यूल टैंक
बोइंग (B737) और एयरबस (A320) के जिन प्लेंस को लेकर आकासा की बातचीत होने की खबरें मीडिया में आ रही है, उनमें छोटे फ्यूल टैंक हैं। इस हिसाब से वह कम दूरी की सर्विस दे सकेगी।

झुनझुनवाला ने लगाए 247 करोड़ रुपए
आकासा में झुनझुनवाला ने 247.50 करोड़ रुपए का निवेश किया है। कंपनी ने अगली गर्मियों में अपनी सर्विस शुरू करने का प्लान बनाया है। वह अगले 4 साल में अपने बेड़े में लगभग 70 प्लेन शामिल करेगी।

खबरें और भी हैं...