पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • After The Tiktok The Chingari App Has Replaced The Smartphone, More Than 10 Million Downloads Were Made In 22 Days, Anand Mahindra Created His Account

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चीनी ऐप के बैन का असर:टिक टाॅक बंद होने के बाद स्मार्टफोन में Chingari ऐप ने बनाई जगह, 22 दिनों में 1 करोड़ दस लाख से ज़्यादा बार किया गया डाउनलोड, आनंद महिन्द्रा ने बनाया अपना अकाउंट

नई दिल्ली10 महीने पहले
चिंगारी के को-फाउंडर विश्वात्मा नायक का कहना है कि यह ऐप 100 फीसदी भारतीय है इसे खासतौर पर भारतीयों के लिए बनाया गया है
  • शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए अब कई इनवेस्टर्स इस ऐप में इनवेस्ट करने में इंट्रेस्टेड दिखाई दे रहे हैं
  • कंपनी को इस माह तक 10 करोड़ यूजर्स जुड़ने की उम्मीद, हर आधे घंटे में 10 लाख से ज्यादा व्यू मिल रहे हैं

चाइनीज ऐप टिक टाॅक के बैन होने के बाद भारतीय ऐप Chingari App (चिंगारी ऐप) तेजी से लोगों के स्मार्टफोन का हिस्सा बनता जा रहा है। कंपनी के मुताबिक, इस ऐप को 22 दिन के अंदर 1 करोड़ 10 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं, एक हफ्ते पहले इस ऐप के डाउनलोड 25 लाख पार हो गए थे। बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा भी चिंगारी ऐप से जुड़ गए हैं। हाल ही उन्होंने इस ऐप की तारीफ की थी। 

कई इनवेस्टर्स इनवेस्ट करने में इंट्रेस्टेड

बता दें कि चिंगारी ऐप को मिले शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए अब कई इनवेस्टर्स इस ऐप में इनवेस्ट करने में इंट्रेस्टेड दिखाई दे रहे हैं। वहीं, डेवेलपर्स का कहना है कि अच्छे इन्वेस्टर्स मिलने के बाद इस ऐप को और भी बेहतर बनाया जाएगा।

इस माह 10 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने की उम्मीद

कंपनी के को-फाउंडर विश्वात्मा नायक का कहना है कि यह ऐप 100 फीसदी भारतीय है इसे खासतौर पर भारतीयों के लिए बनाया गया है। भारत में टिकटॉक बैन के बाद से ही ऐप को हर आधे घंटे में 10 लाख से ज्यादा व्यू मिल रहे हैं। कंपनी का उद्देश्य इस महीने 10 करोड़ यूजर तक पहुंचने की है।

जल्द ही इस ऐप से जुड़ेंगे नए फीचर्स 

बता दें कि चिंगारी ऐप को चीनी ऐप्स पर बैन लगने के कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया गया था, लेकिन बैन के बाद ऐप के यूजर्स में तेजी से उछाल देखने को मिला। कंपनी के को-फाउंडर  और चीफ  प्रोडक्ट हेड, सुमित घोष ने कहा कि अभी यह ऐप कमाई का जरिया नहीं है लेकिन मनोरंजन के लिए यह ऐप बेहतरीन है। हम जल्द ही इस ऐप में कई नए फीचर्स को जोड़ेंगे। इसे और ज्यादा डेवेलप किया जाएगा। 

इस ऐप में 10 भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा

चिंगारी ऐप का इंटरफेस टिक टाॅक जैसा ही है लेकिन अभी इसमें कुछ सुधार की जरूरत है। इस ऐप में 10 भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु शामिल हैं। यह ऐप एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें