जल्द आएगी एक और एयरलाइन कंपनी:एयरलाइन कंपनी आकाश की एयरबस के साथ एयरक्राफ्ट खरीदने को लेकर बातचीत जारी

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन कंपनी आकाश के साथ एयरबस की बातचीत चल रही है। यह बातचीत एयरक्राफ्ट खरीदने को लेकर चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूरोप की एक प्लेन कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने इस मामले के बारे में बताया है।

पिछले दो महीने से ऐसी कई रिपोर्ट सामने आ रही हैं जिसके मुताबिक आकाश अपने बेड़े के लिए B737 Max प्लेन खरीदने के लिए अमेरिकी प्लेन कंपनी एयरबस से बातचीत कर रहा है। एयरबस का A320 सीरीज सीरीज बोइंग के B737 सीरीज के प्लेन को टक्कर देंगे।

आकाश के साथ बातचीत चल रही: क्रिस्टियन शेरर
एयरबस की योजना बोइंग के ऑफर पर काउंटर ऑफर देने की बात पूछने पर एयरबस के चीफ कमर्शियल ऑफिसर क्रिस्टियन शेरर ने कहा कि हम काउंटर ऑफर नहीं करते हैं। लेकिन हां, हम आकाश के साथ बातचीत कर रहे हैं।

इंडिगो भारत की सबसे कामयाब एयरलाइन कंपनी
CCO क्रिस्टियन शेरर ने कहा कि यह पूरी तरह प्राइवेट हैं। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आप जब भारत में कोई एयरलाइन कंपनी शुरू करते हैं तो आप क्या बेंचमार्क चाहते हैं। क्या ये लाजिमी नहीं है। है ना! यह इंडिगो या कुछ हद तक गो फर्स्ट और स्पाइसजेट है। लेकिन निश्चित तौर पर इसमें इंडिगो आगे है। उन्होंने कहा कि इंडिगो भारत की सबसे कामयाब एयरलाइन कंपनी है। भारत के 50% मार्केट शेयर पर इसका कब्जा है।

आकाश एयरलाइन में राकेश झुनझुनवाला का निवेश है
आकाश एयरलाइन कंपनी में दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला का पैसा लगा है। इस एयरलाइन कंपनी के बोर्ड में इंडिगो के पूर्व प्रेसिडेंट आदित्य घोष शामिल हैं। इसका मकसद 2022 की गर्मियों तक देश में कामकाज शुरू करना है। कंपनी की योजना अगले चार साल में 70 प्लेन के साथ उड़ान भरने की है।