पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई सर्विस:एयरटेल ने पेश किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans, जियोमीट और जूम को मिलेगी टक्कर, आसानी से ब्लूजिंस का कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विठ्‌ठल ने मंगलवार को एक कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। विठ्‌ठल ने कहा कि एयरटेल ब्लूजींस एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है
  • एयरटेल ब्लूजींस सुविधा शुरुआती तौर पर मुफ्त ट्रायल के लिए उपलब्ध होगी
  • कंपनी ने कहा कि एयरटेल ब्लूजींस एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है

मोबाइल ऑपरेटर भारती एयरटेल ने अमेरिका की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वेरिजॉन के साथ पार्टनरशिप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म 'एयरटेल ब्लूजींस' पेश किया है। एयरटेल का यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियोमीट को चुनौती देगा।

हालांकि, जियो मीट एंटरप्राइज़ेस और ग्राहक दोनों के लिए उपलब्ध है। जबकि एयरटेल की यह सुविधा शुरुआत में केवल एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। जियोमीट के अलावा एयरटेल ब्लूजींस मार्केट में जूम, Cisco Webex और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग सर्विस को भी टक्कर देने की तैयारी में है।
इसका प्रयोग काफी आसान है

भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विठ्‌ठल ने मंगलवार को एक कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। विठ्‌ठल ने कहा कि एयरटेल ब्लूजींस एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है। हम दूर-दराज के यूजर्स की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर 50,000 लोग जुट सकते हैं। इसका प्रयोग काफी आसान है।

'फर्स्ट पोर्ट ऑफ कॉल' के लिए उपलब्ध

विठ्‌ठल ने कहा कि इसके तहत 'फर्स्ट पोर्ट ऑफ कॉल' पेशकश उपक्रम के लिए होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी इसकी पैकेजिंग छोटे कार्यालयों के लिए भी करने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि घर में ब्रांडबैंड के साथ इसे भी जोड़कर दिया जा सकता है। इसकी कोई वजह नहीं है कि ऐसा नहीं हो सकता।

पहले तीन महीने मुफ्त सर्विस मिलेगी

विठ्‌ठल ने कहा कि डाटा की होस्टिंग भारत में होगी और कंपनी सुरक्षा और ग्राहकों की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध है। विठ्‌ठल ने कहा कि पहले तीन महीने हम यह सेवा मुफ्त देंगे। उसके बाद इसके लिए काफी प्रतिस्पर्धी मूल्य लिया जाएगा।

एक्टिवेट करने के लिए क्या करें ?

एयरटेल ब्लूजींस की यह सुविधा शुरुआती तौर पर मुफ्त ट्रायल के लिए उपलब्ध होगी। ट्रायल को एक्टिवेट कराने के लिए ग्राहकों को एयरटेल की वेब साइट पर जाकर अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद 24 घंटे के अंदर मुफ्त ट्रायल सेवा एक्टिवेट हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें