• Hindi News
  • Business
  • Jeff Bezos House Price | Amazon CEO Jeff Bezos Los Angeles House Deal Latest News and Updates On David Geffen Los Angeles Mansion

रिकॉर्ड / अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने 1172 करोड़ रुपए में घर खरीदा, लॉस एंजिल्स में सबसे महंगी प्रॉपर्टी डील

जेफ बेजोस गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ। जेफ बेजोस गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ।
X
जेफ बेजोस गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ।जेफ बेजोस गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ।

  • पिछला रिकॉर्ड मीडिया कारोबारी रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाशन मर्डोक के नाम, उन्होंने 1065 करोड़ में प्रॉपर्टी खरीदी थी
  • बेजोस का नया घर 9.4 एकड़ में फैला है, इसमें गोल्फ कोर्स और टेनिस कोर्ट भी हैं
  • बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज पिछले साल से घर तलाश रहे थे

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 04:12 PM IST

वॉशिंगटन. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने लॉस एंजिल्स के बेवर्ली हिल्स शहर में रिकॉर्ड 16.5 करोड़ डॉलर (1,172 करोड़ रुपए) में घर खरीदा है। अमेरिका के बिजनेस अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक बेजोस ने वार्नर एस्टेट मेन्सन को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है। लॉस एंजिल्स में यह किसी रिहायशी संपत्ति की अब तक की सबसे महंगी डील है। इससे पहले मीडिया कारोबारी रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाशन मर्डोक ने 2019 में चार्टवेल नाम की प्रॉपर्टी 15 करोड़ डॉलर (1,065 करोड़ रुपए) में खरीदी थी।

83 साल पहले बना था वार्नर एस्टेट
वार्नर एस्टेट को बेचने वाले गेफेन ने इसे 1990 में 4.75 करोड़ डॉलर में खरीदा था। इसे 1937 में वार्नर स्टूडियो ने बनाया था। यह 9.4 एकड़ में फैला है, इसमें कई गार्डन और गेस्ट हाउस हैं। एक टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स भी है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजोस वार्नर एस्टेट को अपना मेन रेजिडेंस बनाएंगे या नहीं।

बेजोस ने पिछले साल भी 554 करोड़ रुपए का घर खरीदा था
13,200 करोड़ डॉलर (9.37 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ वाले बेजोस ने पूर्व पत्नी मैकेंजी से पिछले साल तलाक ले लिया था। बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज एक साल से नया घर तलाश रहे थे। उन्होंने पिछले साल न्यूयॉर्क में भी 554 करोड़ रुपए में 12 बेडरूम का घर खरीदा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना