पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Anand Mahindra: Mahindra Group Chairman, Anand Mahindra Tweeted Post About Microsoft Founder Bill Gates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आनंद महिंद्रा ने 22 साल पहले बिल गेट्स से ईर्ष्या की बात कही थी, क्योंकि गेट्स की वजह से महिंद्रा को बेटी ने लूजर कहा था

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गेट्स 1997 में पहली बार भारत आए तब आनंद महिंद्रा से मुलाकात हुई थी, एक ट्विटर यूजर से मिली यह तस्वीर महिंद्रा ने शेयर की। - Dainik Bhaskar
गेट्स 1997 में पहली बार भारत आए तब आनंद महिंद्रा से मुलाकात हुई थी, एक ट्विटर यूजर से मिली यह तस्वीर महिंद्रा ने शेयर की।
  • महिंद्रा ने बताया- एक बार बेटी ने पूछा था कि मेरे कॉलेज के साथियों में से मशहूर कौन है?
  • मैंने गेट्स का नाम बताया तो बेटी ने कहा- डैड आप कितने लूजर हैं: महिंद्रा
  • 'इसलिए गेट्स से ईर्ष्या की बात कही, जब उन्हें पूरा किस्सा बताया तो मीटिंग रूम में ठहाके लगे थे'
  • महिंद्रा और गेट्स 1973 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में साथ थे, गेट्स 1997 में भारत आए तो महिंद्रा से मुलाकात हुई थी

1) महिंद्रा एंड महिंद्रा माइक्रोसॉफ्ट की क्लाइंट थी, इसलिए आनंद महिंद्रा और गेट्स की मीटिंग रखी थी

महिंद्रा ने यह खुलासा भी किया कि उन्होंने और गेट्स ने 1973 में एक साथ हार्वर्ड में दाखिला लिया था। बाद में माइक्रोसॉफ्ट शुरू करने के लिए गेट्स ने कॉलेज छोड़ दिया। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर गेट्स 1997 में पहली बार भारत आए थे। माइक्रोसॉफ्ट ने गेट्स के साथ मेरी मीटिंग इसलिए नहीं रखी कि हम क्लासमेट रहे थे, बल्कि इसलिए रखी क्योंकि महिंद्रा एंड महिंद्रा माइक्रोसॉफ्ट की विंडोएनटी 4.0 इस्तेमाल करने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक थी।

गेट्स के साथ मीटिंग की तस्वीर एक ट्विटर यूजर ने महिंद्रा को भेजी थी। यूजर ने नेटफ्लिक्स पर बिल गेट्स की डॉक्यूमेंट्री 'इनसाइड बिल्स ब्रेन- डिकोडिंग बिल गेट्स' में यह तस्वीर देखी थी। उसने महिंद्रा से पूछा था कि यह मीटिंग कब और कहां हुई, इसमें क्या चर्चा हुई थी? यह ऐतिहासिक लग रही है।

महिंद्रा ने कहा- मैंने बिल गेट्स सीरीज नहीं देखी, यह भी पता नहीं कि इस सीरीज में यह तस्वीर दिखाई गई है। इसे शेयर करने के लिए आपका शुक्रिया, क्योंकि 1997 में हुई इस मीटिंग का कोई रिकॉर्ड मेरे पास नहीं। उस वक्त कैमरा फोन नहीं थे। मीटिंग में सिर्फ फॉर्च्यून मैग्जीन का एक फोटोग्राफर था।

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय बिजनेसमैन हैं। वे अक्सर रोचक और प्रेरणादायक कंटेंट शेयर करते रहते हैं। ट्विटर पर उनके 73.78 लाख फॉलोअर हैं। बिल गेट्स से ईर्ष्या वाले किस्से के ट्वीट को 22 घंटे में 6 हजार लाइक मिल गए। 480 लोगों ने इसे रीट्वीट किया। महिंद्रा ने पिछले हफ्ते रिटायरमेंट का ऐलान किया था। वे 1 अप्रैल से महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़कर नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की भूमिका में रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें