पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • IPhone Apple Store News: World's First Floating Apple Store Opens In Singapore, Know Details

अजूबा स्टोर:एपल ने खोला दुनिया का पहला पानी में तैरने वाला मोबाइल स्टोर; पानी में फुटबॉल की तरह दिखेगा और मौसम के हिसाब से रंग में होगा बदलाव, 7 फोटो में देखिए कितना खूबसूरत और खास है ये स्टोर

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानी पर तैरते एपल मरीना बे सैंड्स स्टोर का नजारा बेहद आकर्षक है। (फोटो- एपल)
  • एपल के नए स्टोर में लगे ग्लास का इंटीरीयर क्सटम बैफल्स से लैस है।
  • एपल ने साल 2017 में सिंगापुर में ऑर्कड रोड पर अपना पहला रिटेल स्टोर खोला था।

एपल ने गुरुवार को दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर का उद्घाटन किया। यह स्टोर डोम (गुंबद) के आकार का है और पानी पर तैरता रहता है। कंपनी के मुताबिक नए स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से इंसपायर्ड है। इसमें 150 कर्मचारी हैं, जो दुनियाभर के 23 भाषाओं में माहिर हैं। स्टोर सिंगापुर के एपल मरीना सैंड्स पर स्थित है। यह स्थान सिंगापुर के सबसे आइकोनिक स्थानों में से एक है।

1. एपल मरीना बे सैंड्स स्टोर दुनिया का पहला फ्लोटिंग स्टोर है। यह स्टोर पानी में तैरते हुए एक गोले जैसा दिखता है। एपल ने इसे 10 सितंबर से आम लोगों के लिए खोल दिया है। यह स्टोर मरीना सैंड्स पर खुला है, जो सिंगापुर के आइकोनिक स्थानों में से एक है। कंपनी का मानना है कि एपल के इन नए स्टोर में ग्राहकों को एक नया अनुभव मिलेगा।

2. कांच बने इस स्टोर का स्ट्रक्चर पूरी तरह से सेल्फ सपोर्टेड है। नए एपल मरीना सैंड्स स्टोर के निर्माण में कांच के कुल 114 पीसेज का उपयोग किया गया है। स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग किया गया है। पानी पर तैरते इस नए स्टोर का नजारा बेहद आकर्षक है। एपल के मुताबिक यह स्टोर रोम के पैंथियॉन से इंसपायर्ड है।

3. एपल के नए स्टोर में लगे ग्लास का इंटीरीयर कस्टम बैफल्स से लैस है। इसमें लगे ग्लास के हर पीस को ऐसे व्यवस्थित लगाया गया है जिससे रात में लाइटिंग इफेक्ट मिल सके। स्टोर के अंदर कतार में लगे हरे पेड़ भी बेहद आकर्षक है।

4. ग्राहक एपल के अलग अलग प्रोडक्ट्स को देख सकते हैं या उनसे जुड़ी जानकारी के लिए स्टोर में मौजूद जीनियस से भी सलाह ले सकते हैं। इसके अलावा स्टोर में आने वाले ग्राहक मरीना बे सैंड्स के शानदार नजारे का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

5. एपल के इस नए स्टोर में 150 कर्मचारी कार्यरत हैं, जो दुनिया की 23 भाषाओं में माहिर हैं। एपल के मुताबिक, स्टोर में एक वीडियो वॉल भी है। इसके जरिए सिंगापुर के लोकल आर्टिस्ट, सिंगर्स और अन्य क्रिएटिव लोगों के लिए कंपनी 'टूडे एट एपल' पर मंच भी प्रदान करेगा।

6. एपल ने साल 2017 में सिंगापुर में ऑर्कड रोड पर अपना पहला रिटेल स्टोर खोला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल का यह स्टोर साउथ-ईस्ट एशिया में खुलने वाला पहला स्टोर भी है, जिसे एपल ऑर्कड रोड पर खोला गया था। 10 सितंबर को खुला एपल मरीना बे सैंड्स स्टोर एपल का दुनिया भर में 512 वां स्टोर है।

7. एपल ने बताया कि सिंगापुर में कंपनी पिछले 40 सालों से अधिक समय से है, इसकी शुरुआत आंग मो कीओ (Ang Mo Kio) में पहले कॉर्पोरेट के साथ हुई थी। तब से, एपल ने अपनी कॉर्पोरेट और रिटेल मौजूदगी को बढ़ाया है। कंपनी के मुताबिक, एपल इकोसिस्टम 55,000 से अधिक नौकरियों का समर्थन करता है। वर्तमान में एपल के लिए दुनियाभर में 1 लाख से अधिक लोग काम करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें