पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Asian Paints Beautiful Homes Service: A New, Convenient And Hassle free Service That Enables People To Transform And Create Their Dream Home Their Way

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब आपका घर रहेगा खूबसूरत और वेल मैनेज्ड:कोरोना ने समझाया 'घर' का महत्व, इस त्योहार बजट में कराएं अपने घरों का रेनोवेशन; एशियन पेंट्स ने लांच की नई सर्विस

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एशियन पेंट्स ने नई सुविधाजनक और झंझटमुक्त सर्विस को लांच किया है
  • न्यू नॉर्मल में अधिकतर ग्राहकों ने अपने घरों के साथ अलग प्रकार से इंगेज्ड किया है।

कोरोनावायरस महामारी ने 'अपना घर' का महत्व को बताया है। महामारी के बाद घर ही हमारे लिए ऑफिस है। घर ही अब वो अड्डा है जहां हम इस वक्त फ्रेंड्स और फैमिली के साथ गेट टूगेदर करते हैं। ऐसे में घरों की देखभाल और डिजाइन बेहद महत्व रखती है। अब त्योहार का सीजन भी दस्तक दे चुका है। ऐसे में आप कोरोना काल में अपने घरों की साज सजावट, रेनोवेशन कराना चाहते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग और सेफ्टी चेक वाली सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

देश की अग्रणी पेंट्स कंपनी एशियन पेंट्स ने नई सुविधाजनक सर्विस को लांच किया है। यह सेवा आपके घर को उस तरह का बनाएगी, जिस तरह का आप चाहते हैं। एशियन पेंट्स की ब्यूटीफ़ुल होम्स सर्विस एक विशेष तरह का एंड टू एंड सोल्यूशन है जो ग्राहकों को एक पर्सनलाइज्ड इंटीरियर डिजाइन सेवा देता है। यह आपके सपनों के घरों को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ब्यूटीफ़ुल होम सर्विस क्या है

होम डेकोर में काम करने की काफी साल पहले शुरूआत हुई थी। ब्यूटीफुल होम सेवा की काफी साल पहले शुरू हुई थी। ग्राहकों को बेहतर तरीके से समझने और उनके डेकोरेशन का हिस्सा बनने के लिए एशियन पेंट्स ने ब्यूटीफुल होम्स डॉट कॉम को लांच किया है जो एक कंटेंट एवं डिज़ाइन एडिटोरियल वेबसाइट है। इसे चार साल पहले लांच किया गया था। ब्यूटीफुल होम्स डॉट कॉम के आज लाखों फॉलोवर्स और सब्स्क्राइबर हैं। साइट की डिज़ाइन कवरेज और डिस्कशन एशियन पेंट्स के कम्युनिकेट को सुनिश्चित करती है जो सीधे ग्राहकों तक पहुंचती है।

बजट में और कम समय पर घर हो जाएगा तैयार

एशियन पेंट्स ग्राहकों के यूनिक स्टाइल अनुसार इंटीरियर डिजाइन में मदद करेगी। कंपनी ने कहा है कि वे ग्राहकों की बजट और समय सीमा को समझते हुए उनके घरों को समय पर रेनोवेट करने की सुविधा सुनिश्चित करती है। कंपनी के मुताबिक, ब्यूटीफुल होम सर्विस के तहत ग्राहक न केवल पर्सनलाइज्ड सेवाएं पाता है बल्कि अपने बजट और समय के अंदर सभी सेवाओं को पाता है। नई सेवा ग्राहकों की प्रक्रिया के लिए आसान है क्योंकि यह एक प्रोफेशनल टीम की पेशकश करती है,जिससे पूरी इंटीरियर डिजाइन को शुरू से लेकर अंत तक मैनेज किया जा सके। प्रक्रिया के लिए संपर्क का एक सिंगल प्वाइंट कस्टमर एक्सपीरियंस स्पेशियालिटी है।

जानिए कंपनी के सीईओ ने क्या कहा-

एशियन पेंट्स के एमडी एवं सीईओ अमित सिंघल कहते हैं कि ग्राहक आज अपने सपनों के घर का निमार्ण इस प्रकार करना चाहता है कि वह उसकी पर्सनैलिटी दर्शा सके पर संयोगवश ऐसा नहीं हो पाता है ’। एक टेंपलटाइज्ड डिजाइन बस रह जाती है। न्यू नॉर्मल में अधिकतर ग्राहकों ने अपने घरों के साथ अलग प्रकार से इंगेज किया है। अब घर ऑफिस और जिम के साथ क्लासरूम के रूप में बदल गए हैं। इससे अब घरों को ज्यादा पर्सनलाइज्ड किए जाने की जरूरत हो गई है। एशियन पेंट्स आज ग्राहकों को न केवल एंपावर कर रहे हैं, बल्कि उनके सपनों को भी पूरा कर रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा को कैसे मैनेज कर रहे हैं?

कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, लोग आजकल ज्यादा समय घर पर बिता रहे हैं। वे अपने रहने की जगहों की बारीकियां डिस्कवर कर रहे हैं और बेहतर उपयोग करने के लिए फिर से डिजाइन की आवश्यकता पड़ रही है। ग्राहकों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरी है। ब्यूटीफुल होम्स सर्विस की सबसे बड़ी बात यह है कि यह ऐट होम सर्विस है। ग्राहक जो चाहते हैं उसके लिए उन्हें कई दुकानों या कार्यालयों में जाने की आवश्यकता नहीं है। सेवा के रूप में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं हमारे ग्राहकों को सुरक्षित डेकोर का अनुभव हो। साथ ही काम करनेवाले के तापमान की जांच हो, मटेरियल के लिए सुरक्षा के प्रोटोकॉल का पालन हो, सुरक्षा के उपकरणों का उपयोग किया जाए और नियमित रूप से सैनिटाइजिंग आदि होती रहे।

घर का आज विभिन्न प्रकार से प्रयोग हो रहा है

ग्राहक ज्यादा समय घरों में बिता रहे हैं। घरों में अलग अलग तरह से एरिया का उपयोग हो रहा है। घर अब होटल या रेस्तरां की बजाय ज्यादा सोशल हो गया है। इसलिए डिजाइन के ज़रूरतें और भी बढ़ गई हैं ग्राहक अपनी जरूरतों के मुताबिक, डेकोर और डिजाइन करना चाहते हैं। क्योंकि अब पर्सनल और कॉमन स्पेस का मामला है। वर्क फ्राॅम होम के चलते हुए, ग्राहक अपने घरों से आॅफिस जैसी सुविधाएं भी चाह रहे हैं।

त्यौहारी सीजन से है उम्मीद

कंपनी के मुताबिक, अप्रैल में पूरी तरह से बिजनेस बंद रहा। मई के मध्य से थोड़ा शुरुआत हुई। मई में हमने अपने वोल्यूम का 80 प्रतिशत रिकवर किया। जून में हमने मजबूत मांग देखी है। यह मांग खासकर तीसरे और चौथे स्तर के शहरों से आई है। अभी इसमें सुधार दिख रहा है। कंपनी को अब त्योहारी सीजन से उम्मीद है। कंपनी का मानना है कि आनेवाले त्यौहारी सीजन में ग्राहक जरूर पूछताछ करेंगे। घरों के रिनोवेशन में तेजी आएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें