• Hindi News
  • Business
  • Asia’s Richest Person Gautam Adani Considering Opening Family Office In Dubai Or New York

विदेश में अपना फैमिली ऑफिस खोलेंगे अडाणी:न्यूयॉर्क या दुबई में कर सकते हैं सेटअप, ऑफिस में होगा वेल्थ मैनेजमेंट का काम

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडाणी अपने एसेट्स मैनेजमेंट के लिए जल्द ही न्यूयॉर्क या दुबई में अपना एक फैमिली ऑफिस सेटअप कर सकते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की जानकारी गौतम अडाणी से जुड़े लोगों ने दी है। उन्होंने बताया है कि इस ऑफिस में अडाणी फैमिली के वेल्थ मैनेजमेंट पर काम किया जाएगा।

स्पेशलाइज्ड फैमिली ऑफिस मैनेजर्स को किया जाएगा हायर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऑफिस से अडाणी फैमिली के पर्सनल फंड्स को इन्वेस्ट किया जाएगा। अडाणी ग्रुप इस ऑफिस के लिए स्पेशलाइज्ड फैमिली ऑफिस मैनेजर्स की एक पूरी टीम को हायर करने के लिए प्रोसेस कर रहा है।

अडाणी अपने कंसल्टेंट्स और टैक्स एक्सपर्ट्स से कर रहे चर्चा
सूत्रों ने बताया कि फैमिली ऑफिस के प्लान को लेकर अडाणी फिलहाल अपने कंसल्टेंट्स और टैक्स एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं। ऑफिस की लोकेशन में अडाणी एक्सपर्ट्स की एडवाइस और रिसोर्सेज की अवेलेबिलिटी के आधार पर बदलाव भी कर सकते हैं।

गौतम अडाणी की नेटवर्थ 11.02 लाख करोड़ रुपए
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, इस साल अडाणी की पर्सनल वेल्थ में 58 बिलियन डॉलर (4.73 लाख करोड़ रुपए) की बढ़ोतरी हुई है, जो दुनिया के टॉप बिलियनेयर्स में सबसे ज्यादा है। अडाणी की नेटवर्थ 135 बिलियन डॉलर (11.02 लाख करोड़ रुपए) है और वे दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी हैं।

गौतम अडाणी अगर अपने फैमिली ऑफिस वाले प्लान पर अमल करते हैं, तो वे उन अल्ट्रा-रिच लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने अपनी वेल्थ, पर्सनल इन्वेस्टमेंट्स और फिलैन्थ्रॉपी का मैनेजमेंट करने के लिए फैमिली ऑफिस खोला हुआ है।

मुकेश अंबानी भी फैमिली ऑफिस खोलने की प्रोसेस कर रहे
ब्लूमबर्ग की पिछले महीने की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हेज फंड बिलियनेयर रे डालियो और गूगल के को-फाउंडर सर्गी ब्रिन ने सिंगापुर में अपना फैमिली ऑफिस बनाया हुआ है। वहीं एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी भी फैमिली ऑफिस खोलने की प्रोसेस कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...