पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Baba Ramdev's Patanjali, Bringing Its E Commerce Platform For The Sale Of Made In India Products

स्वदेशी अभियान:मेड इन इंडिया उत्पादों की बिक्री के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ला रही बाबा रामदेव की पतंजलि, होम डिलीवर होगी फ्री

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पतंजलि आयुर्वेद का यह नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अगले 15 दिनों में लॉन्च हो सकता है। इसका ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनोंं प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।
  • ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऑर्डरमी पर पतंजलि के साथ अन्य स्वदेशी उत्पाद भी उपलब्ध होंगे
  • एमएसएमई के साथ छोटे रिटेलर भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर उत्पाद बेच सकेंगे

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लाने जा रही है। यह प्लेटफॉर्म खासतौर पर मेड इन इंडिया उत्पाद और स्वदेशी समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया जा रहा है। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को ऑर्डरमी नाम दिया गया है। प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों के अलावा पड़ोस की दुकान पर बिकने वाले भारतीय उत्पाद भी उपलब्ध होंगे।

होम डिलीवरी के लिए नहीं देना होगा चार्ज

इस मामले से वाकिफ सूत्रों के मुताबिक इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के बाद होम डिलीवरी कुछ ही घंटों में हो जाएगी। खास बात यह है कि होम डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। यानी यह पूरी तरह से मुफ्त होगी। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के 1500 से ज्यादा डॉक्टर मुफ्त सलाह देगे। इसके अलावा वे योगा के बारे में भी सिखाएंगे। यह प्लेटफॉर्म 15 दिन में लॉन्च हो सकता है।

स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति का प्रयास

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की पुष्टि करते हुए पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' संदेश के समर्थन में स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति के लिए यह हमारा प्रयास है। उन्होंने बताया कि ऑर्डरमी केवल स्वेदशी उत्पादों की बिक्री करेगा। उन्होंने कहा कि यह पतंजलि के सभी स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और छोटे दुकान मालिकों को जोड़कर हमारे लंबे समय तक चलने वाले स्वदेशी आंदोलन में योगदान करने का प्रयास है ताकि स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले हमारे मंच से लाभान्वित हो सकें।

एमएसएमई भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़ सकेंगे

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमारे इस प्लेटफॉर्म से माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) भी जुड़ सकते हैं। इसके जरिए वे घरेलू उत्पादों की आपूर्ति कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं। इस ऑर्डरमी का ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। यह ऐप पतंजलि की इनफॉर्मेशन कंपनी के इंजीनियरों ने तैयार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें