• Hindi News
  • Business
  • Bank Holidays Alert! SBI HDFC ICICI And Other Banks To Remain Closed For 4 Days

बैंक हॉलिडे लिस्ट:28 अगस्त से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, परेशानी से बचने के लिए इससे पहले निपटा लें बैंक से जुडे़ काम

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आने वाले दिनों में आपको बैंक में कोई जरूरी काम है तो उसे जल्द से जल्द निपटा लें। आने वाले 7 दिन में से 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। इस महीने के आखिरी हफ्ते में 28 से 31 अगस्त तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

28 अगस्त को है चौथा शनिवार
28 अगस्‍त को इस महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक की छुट्टी रहेगी। 29 अगस्‍त को रविवार है, जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे, वहीं, 30 अगस्त 2021 श्रीकृष्‍ण जन्माष्‍टमी के उपलक्ष्य में देश के अधिकतर शहरों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा कई जगहों पर 31 अगस्त को जन्माष्‍टमी मनाई जाएगी। इस कारण वहां 31 अगस्त को भी चुनिंदा शहरों में बैंक बंद रहेंगे। हालांकि ये छुटि्टयां राज्यों के हिसाब से रहेंगी।

30 अगस्त को कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे
30 अगस्त, 2021 को जन्माष्टमी होने के कारण अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे। वहीं, 31 अगस्त 2021 श्री कृष्‍ण जन्माष्‍टमी के चलते हैदराबाद के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे।

छुटि्टयों की लिस्ट

दिनछुट्‌टी का कारण
28 अगस्तचौथा शनिवार
29 अगस्तरविवार
30 अगस्तकृष्‍ण जन्माष्‍टमी (चुनिंदा शहरों में)
31 अगस्तकृष्‍ण जन्माष्‍टमी (चुनिंदा शहरों में)