• Hindi News
  • Business
  • Bharti Telecom To Sell $ 1 Billion Stake In Bharti Airtel, Will Sell On Tuesday Through Block Deal

शेयर बाजार:भारती एयरटेल में एक अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी भारती टेलीकॉम, ब्लॉक डील के जरिये मंगलवार को होगी बिक्री

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डील के लिए फ्लोर प्राइस 558 रुपए प्रति शेयर होगा। यह डील मंगलवार को होगा। इसका सेटलमेंट 28 मई को होगा - Dainik Bhaskar
डील के लिए फ्लोर प्राइस 558 रुपए प्रति शेयर होगा। यह डील मंगलवार को होगा। इसका सेटलमेंट 28 मई को होगा
  • एयरटेल में भारती टेलीकॉम की 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है
  • ब्लॉक डील के बाद यह हिस्सेदारी 2.75 फीसदी घट जाएगी

भारती टेलीकॉम अपनी कंपनी भारती एयरटेल में एक अरब डॉलर तक की हिस्सेदारी बेचेगी। मंगलवार को सेकेंडरी मार्केट ब्लॉक डील के जरिये इस बिक्री को अंजाम दिया जाएगा। भारती टेलीकॉम भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है। एयरटैल में भारती टेलीकॉम की अभी 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है। ब्लॉक डील के बाद यह हिस्सेदारी 2.75 फीसदी घट जाएगी। स्टॉक एक्सचेंज के मुताबिक भारती एयरटेल में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी है।

डील के लिए फ्लोर प्राइस 558 रुपए प्रति शेयर होगा
जेपी मोर्गन इस बिक्री के लिए प्लेसमेंट एजेंट के तौर पर काम कर रही है। यह 100 फीसदी सेकेंडरी मार्केट प्लेसमेंट होगा। इस डील के लिए फ्लोर प्राइस 558 रुपए प्रति शेयर होगा। फ्लोर प्राइस एनएसई पर 22 मई के भाव 593.20 रुपए के मुकाबले 6 फीसदी का डिस्काउंट पर तय किया गया है। इस डील के लिए सोमवार शाम बुक की क्लोजिंग हो चुकी है। डील मंगलवार को होगा। और सेटलमेंट 28 मई को होगा।

ब्लॉक डील में 15 करोड़ शेयर का होगा ट्रांजेक्शन
ब्लॉक डील करीब एक अरब डॉलर का होगा। इस में 15 करोड़ शेयरों का सौदा होगा। यह 31 मार्च 2020 के हिसाब से भारती एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। ब्लॉक डील से शेयरों की खरीदारी करने वाले इसे 90 दिनों तक नहीं बेच सकेंगे। कंपनी ने हालांकि ब्लॉक डील में लगाई गई बोली के एक्जीक्यूट होने की गारंटी नहीं दी है। क्योंकि यह भारतीय स्टॉक एक्सचेंज विभिन्न शर्तों पर आधारित होगा।

खबरें और भी हैं...