पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत की उपलब्धि:दुनिया की टॉप 5 बायोटेक एंप्लॉयर में शामिल हुई बायोकॉन, 2018 में 7वें और 2019 में 6ठे रैंक पर थी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुनियाभर के करीब 7,600 रेस्पांडेंट्स से बातचीत के आधार पर तय की गई रैंकिंग
  • अमेरिका की पत्रिका 'साइंस' ने जारी की है सालाना 'साइंस कैरियर्स टॉप 20 एंप्लायर्स' लिस्ट
  • बायोकॉन का रैंक नोवो नॉर्डिस्क, रोचे, एली लिली, एबॉट, नोवार्टिस और फाइजर जैसी ग्लोबल फार्मा कंपनियों से बेहतर

बायोकॉन लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका की विज्ञान पत्रिका 'साइंस' की सालाना 'साइंस कैरियर्स टॉप 20 एंप्लायर्स' लिस्ट में उसे 2020 के लिए टॉप 5 ग्लोबल बायोटेक एंप्लॉयर्स में शामिल किया गया है। ग्लोबल फार्मा और बायोटेक कंपनियों की इस साल की लिस्ट में उसे 5वां रैंक दिया गया है। बेंगलुरु की बायोफार्मास्यूटिकल्स कंपनी ने बताया कि 2018 में वह 7वें और 2019 में 6ठे रैंक पर थी, जहां से उसकी स्थिति में सुधार हुआ है।

बायोकॉन ने कहा कि टॉप एंप्लॉयर्स सर्वे के मुताबिक इस लिस्ट को बनाने के लिए दुनियाभर के करीब 7,600 रेस्पांडेंट्स से बातचीत की गई। रैंकिंग तीन मुख्य पहलुओं पर तय की गई, जिनमें 'इनोवेटिव लीडर इन द इंडस्ट्री', ' इज सोशली रिस्पांसिबल' और 'हैज लॉयल इंप्लॉईज' शामिल हैं। सर्वेक्षण 3 मार्च से 3 मई के बीच किया गया था।

टॉप 5 में शामिल अन्य कंपनियां

कंपनी के बयान के मुताबिक इस साल की लिस्ट में टॉप 5 ग्लोबल कंपनियों में रीजेनरॉन, एल्नीलैम, इंसाइट, सिजेंटा और बायोकॉन शामिल हैं। इस साल की सूची में बायोकॉन कई प्रमुख ग्लोबल फार्मा कंपनियों से आगे है। बायोकॉन से पीछे रह गई इन कंपनियों में नोवो नॉर्डिस्क, रोचे, एली लिली, एबॉट, नोवार्टिस और फाइजर शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें