• Hindi News
  • Business
  • Budget 2021 22: FM Holds Pre budget Consultations With Experts In Infrastructure, Energy

बजट-2021-22:आम बजट की तैयारी जोरों पर; निर्मला सीतारमण ने इंफ्रास्ट्रक्चर और एनर्जी सेक्टर के एक्सपर्ट से की प्री-बजट विचार-विमर्श

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वित्त मंत्री ने कहा था कि आगामी बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च को बनाए रखने पर जोर दिया जाएगा।
  • इस साल कोरोना वायरस महामारी से देश की अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हुई है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को नई दिल्ली में आगामी केंद्रीय बजट 2021-22 के मद्देनजर इंफ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी और क्लाइमेट चेंज संबंधित सेक्टर एक्सपर्ट के साथ प्री-बजट विचार-विमर्श किया।

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

बैठक में सीतारमण के अलावा, वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त सचिव डॉ एबी पांडे, मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी. सुब्रमण्यम और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि आज दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2021-22 के संबंध में इंफ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी और क्लाइमेट एक्सपर्ट के साथ अपने विचार-विमर्श किया है।

बजट में रहेगा इंफ्रास्ट्रक्चर पर ज्यादा फोकस

हाल ही में वित्त मंत्री ने कहा था कि आगामी बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च को बनाए रखने पर जोर दिया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था में टिकाऊ रिकवरी देखने को मिलेगी। बता दें कि वित्त वर्ष 2021-22 का बजट एक फरवरी को संसद में पेश किए जाने की उम्मीद है।

सरकार ने मांगे थे आम लोगों से भी सुझाव

बता दें कि हर साल बजट से पहले वित्त मंत्री विभिन्न सेक्टर्स के दिग्गजों के साथ मीटिंग करती हैं। इसमें आगामी बजट के लिए सुझाव लिए जाते हैं। इस साल कोरोना महामारी से देश की अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हुई है। ऐसे में बजट का महत्व और बढ़ गया है।

महामारी के चलते सभी प्री-बजट मीटिंग्स वर्चुअली हो रही हैं। कुछ दिन पहले ही सरकार ने इस बजट को लेकर आम जनता की राय मांगी थी। इसके लिए सरकार ने MyGov प्लेटफॉर्म से जुडने की सुविधा दी हुई थी।

खबरें और भी हैं...