• Hindi News
  • Business
  • CNG Price Hike ; CNG Price ; CNG Once Again Costlier By Rs 2 Per Kg, Price Increased For The Second Time In 6 Days

महंगाई की मार:CNG एक बार फिर 2 रुपए प्रति किलो महंगी, 6 दिन में दूसरी बार बढ़े दाम

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्रोल-डीजल और LPG के बाद अब CNG की कीमतों में भी आग लग गई है। इस बढ़ोतरी के साथ ही इंद्रप्रस्थ गैस ने दिल्ली में CNG की कीमत 75.61 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए CNG की कीमत 78.17 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी गई है।

वहीं, गुरुग्राम में अब इसकी कीमत 83.94 रुपए प्रति किलोग्राम होगी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक आज सुबह छह बजे से दिल्ली NCR समेत सभी शहरों के CNG रेट में बदलाव किया गया है।

कानपुर में 87.40 रुपए के करीब पहुंची CNG
दिल्ली NCR के अलावा कानपुर में 87.40 रुपए, अजमेर में 85.88 रुपए, करनाल में 84.27 रुपए, मुजफ्फरनगर में 82.84 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से गैस मिलेगी।

6 दिनों में दूसरी बार बढ़ाए दाम
दिल्ली में पिछले 6 दिनों में यह दूसरी बार है जब CNG के दाम में इजाफा किया गया है. इससे पहले 15 मई को CNG की कीमत में 2 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

19 मई का बढ़ाए थे LPG गैस सिलेंडर के दाम
इससे पहले 19 मई को गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ था। पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी की है। वहीं कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में भी 8 रुपए का इजाफा किया गया है। एक महीने में यह लगातार दूसरी बार है, जब गैस के दाम बढ़ाए गए थें।