पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Coca Cola Is Going To Do The Layoffs Once Again; Will Cut 2,200 Jobs Globally

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियों के लिए मुसीबत:Coca-Cola एक बार फिर करने जा रही है छंटनी; वैश्विक स्तर पर करेगी 2,200 नौकरियों की कटौती

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज बेवरेज कंपनी कोका-कोला एक बार फिर से 2,200 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। इसमें अमेरिका की 1200 नौकरियां भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि महामारी के बाद 2021 में बेहतर मार्केट की तैयारियों के लिए रिस्ट्रक्चरिंग प्लान के पार्ट के रूप में 2,200 नौकरियों की कटौती करेगी। इससे पहले कंपनी ने नॉर्थ अमेरिका स्थित अपने 40 फीसदी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। उसी दौरान कंपनी ने संकेत दिए थे कि आने वाले महीनों में और भी छंटनी हो सकती है। बता दें कि कोरोना के कारण इस साल बिक्री प्रभावित हुई है।

2.6 प्रतिशत कर्मचारियों की होगी छंटनी

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि महामारी के कारण कंपनी के ग्लोबल वर्कफोर्स के 2.6 प्रतिशत कर्मचारियों पर असर पड़ेगा और अमेरिका में 1,200 नौकरियों की कटौती होगी। बता दें कि इस साल की शुरुआत में कंपनी के पास लगभग 86,200 कर्मचारी थे, जिसमें अमेरिका के 10,400 कर्मचारी भी शामिल थे।

क्या कहना है कोका-कोला का?

कंपनी ने कहा है कि हम एक संगठनात्मक संरचना बनाने की प्रक्रिया में हैं जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी और उनके व्यवहारों को समझेगी। कोरोना महामारी हमारे इन परिवर्तनों का कारण नहीं थी, लेकिन यह कंपनी के इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण रही है।

कंपनी के मुनाफे में आई कमी

कोका कोला को तीसरी तिमाही में 33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1.7 बिलियन डॉल का मुनाफा हुआ है। वहीं नौ प्रतिशत की गिरावट के साथ कंपनी का रेवेन्यू 8.7 बिलियन डॉलर रहा। कंपनी ने कहा कि वर्कफोर्स ओवरहाल में $ 350 मिलियन से $ 550 मिलियन का खर्च आएगा। कोक ने कहा कि ये वार्षिक बचत के जितनी राशि होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें