पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Corona ; Covid 19 ; Indigo ; Spicejet ; Hawai Yatra ; SpiceJet Will Not Take Any Extra Charge If It Changes The Date Or Time Of The Trip, It Will Be Able To Take Advantage Of It Till May 15

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हवाई यात्रियों को राहत:यात्रा की तारीख या समय में बदलाव करने पर स्पाइसजेट नहीं लेगा कोई एक्सट्रा चार्ज, 15 मई तक ले सकेंगे इसका फायदा

नई दिल्ली18 दिन पहले

एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने यात्रियों से यात्रा से 5 दिन पहले तक टिकट की तारीख या समय में बदलाव करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज (चेंज फीस) नहीं लेने का फैसला किया है। पहले यह छूट कम से कम 7 दिन पहले कराए गए बदलाव पर थी। स्पाइसजेट ने कहा है कि 17 अप्रैल से 15 मई के बीच डोमेस्टिक फ्लाइट की यात्रा के लिए 17 अप्रैल से 10 मई के बीच टिकट बुक कराने वाले यात्री एक बार चेंज फीस में छूट ले सकेंगे। कोरोना के कारण कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कंपनियो ने ये फैसला किया है।

इंडिगो भी 30 अप्रैल तक नहीं लेगा चेंज चार्ज
इससे पहले इंडिगो ने डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकटों पर समय या तारीख बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लेने का फैसला किया था। कंपनी 17 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2021 तक नई बुकिंग पर चेंज फीस नहीं लेगी।

एयरपोर्ट्स पर बढ़ी निगरानी
कोरोना की रोकथाम को लेकर अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) भी सख्त हो गया है। महानिदेशालय ने चेतावनी जारी की है कि अगर एयरपोर्ट पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए तो जुर्माना लगाया जा सकता है।

रेल सफर के दौरान मास्क न लगाने पर देना होगा जुर्माना
रेलवे स्टेशनों पर लोगों के मास्क पहनने को लेकर खास गाइडलाइंस जारी की गई हैं। रेलवे परिसर में या फिर ट्रेन के अंदर मास्क ना पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। रेलवे के अनुसार न केवल मास्क न लगाने बल्कि यहां-वहां थूकने व गंदगी फैलाने पर भी जुर्माना लगेगा।

देश में अब तक आए 1.47 करोड़ कोरोना के मामले
पिछले 24 घंटे में 2 लाख 60 हजार 533 नए कोरोना केस सामने आए हैं और अब तक 1,47,82,461 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें एक्टिव केसेज 17,93,976 हैं यानी 1,28,05,094 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक देश भर में कोरोना के चलते 1,77,167 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें