• Hindi News
  • Business
  • corona ; coronavirus ; Amid lockdown, Big Bazaar starts doorstep delivery, will be able to get essential goods sitting at home

ऑनलाइन मार्केटिंग / लॉकडाउन के बीच बिग बाजार ने शुरू की डोरस्टेप डिलीवरी, घर बैठे मंगवा सकेंगे जरूरी सामान

corona ; coronavirus ; Amid lockdown, Big Bazaar starts doorstep delivery, will be able to get essential goods sitting at home
X
corona ; coronavirus ; Amid lockdown, Big Bazaar starts doorstep delivery, will be able to get essential goods sitting at home

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 06:57 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस घोषणा के बाद से ही लोग अपनी जरूरतों का सामान लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं। कल रात से ही जरूरी सामानों के लिए कई जगहों पर लोगों की भीड़ देखी गई। हालांकि सरकार ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि राशन के सामान के लिए बाहर न निकले। जरूरी चीजें लोगों के घर तक पहुंचाई जाएगी। इसे देखते हुए बिग बाजार ने अपने ग्राहकों को जरूरी सामानों के लिए डोरस्टेप डिलिवरी देने का ऐलान किया है। वहीं, दूसरी तरफ अन्य ग्रॉसरी ऐप जैसे कि ग्रोफर्स, बिगबास्केट, दूधवाले.कॉम के जरिए खाने-पीने के जरूरी सामान की डिलिवरी अस्थायी तौर पर बंद कर दिए हैं।


बिग बाजार ने जारी किया नंबर
बिग बाजार ने ट्विटर के जरिए कई राज्यों में डोरस्टेप डिलिवरी से जुड़े फोन नंबर और जगहों के नाम जारी किए हैं, जहां से ग्राहक ऑर्डर करके घर पर ही ग्रॉसरी का सामान मंगवा सकते हैं। यानी अब आपको घर के सामान के लिए भी बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। आप अपनी आवश्यकता का सामान घर पर ही मंगा सकते हैं। बिग बाजार ने जिन शहरों में इस सुविधा का एलान किया है, उनमें बंगलूरू, दिल्ली-एनसीआर, पटना, रांची, भुवनेश्वर और गुवाहाटी भी शामिल है। इन शहरों के लिए नंबर भी जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र, मुंबई, गुजरात और राजस्थान के लिए भी नंबर की जानकारी दी गई है, जिसपर कॉल कर आप जरूरी सामान मंगवा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि लॉकडाउन के चलते भारी संख्या में उसे डोरस्टेप डिलीवरी की रिक्वेस्ट मिल रही हैं लेकिन सीमित गतिविधियों के चलते लोगों को डिलिवरी मिलने में कुछ देरी हो सकती है।


नहीं मंगवा सकते हैं ग्रोफर्स, बिग बास्केट से सामान
बता दें कि जहां एक बिगबाजार ने संकट के समय में डोरस्टेप डिलीवरी शूरू की, वहीं ग्रोर्फस और बिगबास्केट जैसी ऑनलाइन ग्रॉसरी ऐप ने डोरस्टेप डिलीवरी को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। लॉकडाउन की वजह से ग्राॅफर्स और दूधवाले.कॅाम ने पूरी तरह सेवाएं बंद कर दी है। हालांकि बिग बास्केट दूध की डिलीवरी कर रहा है, वो भी सुबह 7 बजे से पहले तक की डिलिवरी हो रही है। ये कंपनियां अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर इसकी सूचना दी है। साथ ही, ग्राहकों को सर्विस दोबारा चालू होने को लेकर नोटिफाई करने के लिए कहा है।


फ्लिपकार्ट-अमेजन ने भी बंद की डिलीवरी
वहीं, लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट-अमेजन ने भी अपनी सेवा बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि लॉकडाउन के दौरान 21 दिनों तक उसकी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद रहेंगी। कंपनी ने कहा है कि हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाएं बंद कर रहे हैं। यह एडवाइजरी कंपनी की वेबसाइट पर भी प्रदर्शित हो रही है।


लोगों से घरों में रहने की अपील
कंपनी की ओर से जारी एडवाइजरी जारी कर कहा है कि हम आपकी आवश्यकता हमेशा हमारी प्राथमिकता रही है। कंपनी ने वादा किया है कि हम जितना संभव हो सकेगा, हम आपकी सेवा के लिए लौटकर आएंगे। फ्लिपकार्ट ने एडवाइजरी में कहा है कि यह एक मुश्किल समय है। ऐसा समय पहले कभी नहीं आया है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ है कि लोगों ने घरों में रहकर देश की सेवा की है। ऐसे में आपसे अपील है कि आप घरों में रहे और सुरक्षित रहें। जानकारों का मानना है कि लॉकडाउन के दौरान डिलीवरी सेवा प्रभावित होने के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना