• Hindi News
  • Business
  • Dettol Soap Becomes Number One, Sales Of Dettol Increase, Leaving Lifebuoy And Godrej In Sales

कोरोना का फायदा:बिक्री के मामले में लाइफब्वॉय और गोदरेज को पीछे छोड़कर डेटॉल साबुन बना नंबर वन, डेटॉल के सेल में भारी इजाफा

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड की वजह से साफ-सफाई करने वाले उत्पादों की बिक्री में अच्छी खासी तेजी आई है। इसमें खासकर साबुन और हैंड वॉशेस प्रोडक्ट हैं। - Dainik Bhaskar
कोविड की वजह से साफ-सफाई करने वाले उत्पादों की बिक्री में अच्छी खासी तेजी आई है। इसमें खासकर साबुन और हैंड वॉशेस प्रोडक्ट हैं।
  • डेटॉल के ग्लोबल सेल में 62 फीसदी की तेजी आई है
  • डेटॉल के भारतीय बाजार में 4.30 प्रतिशत का उछाल आया है

पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स कंपनी डेटॉल (Dettol)भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन बन गया है। दरअसल, कोरोना के इस समय में लोगों को कीटाणु के संक्रमण से बचने के लिए बार-बार हाथ धोने की अपील की जा रही है। इससे ज्यादातर भारतीय संक्रमण से बचने के लिए डेटॉल साबुन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पहली बार हासिल किया नंबर-1 पोजीशन

डेटॉल डिसइंफेक्टेंट्स की निर्माता, हार्पिक ट्वाइलेट क्लीनर्स और वीत हेयर रिमूवल क्रीम ने भारत में साल की पहली छमाही में रेवेन्यू में 10 प्रतिशत से कम की वृद्धि हासिल की है। कंपनी के टॉप मैनेजमेंट ने कहा कि छमाही और दूसरी तिमाही का परिणाम मंगलवार को जारी किया गया है। भारत में डेटॉल एक पावर ब्रांड है। देश में यह पहली बार एक नंबर की पोजीशन साबुन के मामले में हासिल किया है।

लाइफब्वॉय, गोदरेज और लक्स को छोड़ा पीछे

बता दें कि सेल के मामले में डेटॉल लाइफब्वॉय, लक्स और गोदरेज को पीछे छोड़ दिया है। इसमें लाइफब्वॉय और लक्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर मशहूर ब्रांड है। डेटॉल के ग्लोबल सेल में 62 फीसदी की तेजी आई है। डेटॉल के भारतीय बाजार में 4.30 प्रतिशत का उछाल आया है। 2019 में इंडियन सोप मार्केट में लाइफब्वॉय का शेयर 13.1 फीसदी था, जबकि डेटॉल का मार्केट शेयर 10.4 फीसदी था। दूसरे नंबर पर गोदरेज ब्रैंड है जिसका मार्केट शेयर 12.3 फीसदी था।

बार सोप देश में हाइजीन कैटेगरी में सबसे आगे

भारत में आरटी (Reckitt Benckiser) डेटॉल के तहत विभिन्न उत्पादों को बेचता है जैसे कि सरफेस disinfectants, साबुन, एंटीसेप्टिक लिक्विड, हैंड सैनिटाइजर, किचन डिश सफाई जेल और बॉडी वॉश अन्य हैं। कोविड की वजह से साफ-सफाई करने वाले उत्पादों की बिक्री में अच्छी खासी तेजी आई है। इसमें खासकर साबुन और हैंड वॉशेस प्रोडक्ट हैं। 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का बार सोप अभी भी देश में हाइजीन कैटेगरी में सबसे आगे हैं।

खबरें और भी हैं...