पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • DHFL Assets Final Bid Submission On October 17 News Update; Piramal Enterprise, Welspun Group, Adani Group

रिकवरी की कवायद:डीएचएफएल की असेट्स की नीलामी में पीरामल एंटरप्राइज, वेलस्पन ग्रुप और अडानी ग्रुप ही बचे, इस सप्ताह के अंत में होगी नीलामी

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिड के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है
  • शुरुआत में 20 से अधिक इन्वेस्टमेंट फर्म ने डीएचएफएल की असेट्स खरीदने में रुचि दिखाई थी

दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) की स्ट्रेस्ड असेट्स पर केवल तीन बिडर्स के आने की संभावना है। इसमें पीरामल एंटरप्राइज, वेलस्पन ग्रुप और अडानी ग्रुप शामिल हैं। बिड के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है।

कंपनियों की नजर डीएचएफएल की इन असेट्स पर होगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरी कंपनी के लिए बिड मिलने की संभावना कम है। जबकि डीएचएफएल की कुछ प्रॉपर्टीज पर बिडर्स की नजर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीरामल ग्रुप की रुचि रिटेल पोर्टफोलियो में है, जो 40,000 करोड़ का असेट्स है। इसके अलावा अदानी और वेलस्पन से होलसेल और स्लम रिडेवलपमेंट असेट्स के लिए बोली लगा सकते हैं। हालांकि, इन कंपनियों ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

धोखाधड़ी की खबरों के चलते नहीं बन पाई बात

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इससे पहले कुछ विदेशी निवेशकों ने भी डीएचएफएल की असेट्स में रुचि दिखाई थी। लेकिन कंपनी में धोखाधड़ी की खबरों के चलते बात नहीं बन पाई थी। दरअसल पिछले दिनों जांच में मुंबई की एक ब्रांच में 2.6 लाख फर्जी खातों का पता चला था, जो असल में मौजूद ही नहीं था।

शुरुआत में 20 से अधिक इन्वेस्टमेंट फर्म ने डीएचएफएल की असेट्स खरीदने में रुचि दिखाई थी। इसमें एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, कोटक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स लि., लोनेस्टार एशिया पैसिफिक एक्विजिशन लि.(हांगकांग) और केकेआर क्रेडिट एडवाइजर्स भी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...